बिहार सरकार ने ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले को 2 करोड़ का इनाम देने का किया ऐलान

खेल के लिए सुविधाओं और अवसरों के कमियों के बावजूद बिहारियों ने मौका मिलने पर विभिन्न खेलों में अपने प्रतिभा का जौहर देखाया है| राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बिहार के खिलारियों ने कई बार राज्य और देश का नाम रौशन किया है|इसी को देखते हुए अब बिहार सरकार ने भी खेल प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने के मकसद से, एक बड़ा फैसला लिया है।

बिहार विधान परिषद में कला संस्कृति एवं युवा विभाग के बजट पर हुए सामान्य वाद-विवाद के दौरान सरकार ने यह घोषणा कि ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ी को इनाम स्वरूप 2 करोड़ रुपए दिए जाएंगे। खिलाड़ियों के प्रोत्साहन के लिए सरकार ने ये घोषणा की है।

कला संस्कृति, खेल एवं युवा मामलों के प्रभारी मंत्री प्रमोद कुमार ने कहा कि बिहार के जो भी प्रतिभावान खिलाड़ी ओलंपिक में स्वर्ण पदक प्राप्त करेंगे, राज्य सरकार उन्हें ईनाम के रूप में दो करोड़ रुपये देगी । उन्होंने बताया कि राज्य में 141 स्टेडियम का निर्माण पूरा हो चुका है। शेष निर्माणाधीन हैं। बीते वर्ष 51 नए स्टेडियम बनाने की स्वीकृति दी गई है। सदन ने बाद में ध्वनिमत से कला संस्कृति, युवा एवं खेल विभाग के लिए 139.11 करोड़ की मांग को स्वीकृति दे दी।

 

Search Article

Your Emotions

    %d bloggers like this: