बाढ़ से हुए भयंकर तबाही का मंजर देखने कल बिहार आयेंगें प्रधानमंत्री, जानिए कार्यक्रम

वैसे तो बिहार में बाढ़ हर साल आती है मगर इस बार बाढ़ ने बिहार में भयंकर तबाही मचाई है| सरकारी आंकरों के अनुसार बिहार में बाढ़ से करोड़ों लोग प्रभावित है, लाखों घर और परिवार तबाह हो चुकें हैं और सैकरों लोगों की जान जा चुकीं है| इस तबाही के मंजर को देखने खुद देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी कल बिहार आ रहें हैं|

सीमांचल के बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करने वे 26 अगस्‍त को पूर्णिया आ रहे हैं। सुबह करीब 11:30 बजे वह पूर्णिया पहुंचेंगे|  वहां से वे सीमांचल के पूर्णियां, अररिया, किशनगंज और कटिहार के बाढ़ प्रभावित इलाकों का हेलीकॉप्‍टर से एरियल सर्वे करेंगे। फिर, पूर्णिया से ही दिल्ली लौट जाएंगे।
प्रधानमंत्री कार्यालय से आए कार्यक्रम के मुताबिक पीएम मोदी 26 अगस्त को दिल्ली से सुबह 10 बजे वायुसेना के विमान से सीधे पूर्णिया के चूनापुर हवाई अड्डा पर पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी पूर्णिया हवाई अड्डा पर ही उनका स्वागत करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी पूर्णियां हवाई अड्डा से  वायुसेना के हेलीकॉप्टर से बाढ़ प्रभावित पूर्णियां, अररिया, किशनगंज और कटिहार का एक घंटा तक एरियल सर्वे करेंगे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी उनके साथ रहेंगे।
प्रधानमंत्री पूर्णियां हवाई अड्डे पर ही राज्य के आला अधिकारियों के साथ बाढ़ पीडि़तों के लिए चलाए जा रहे राहत और बचाव कार्यक्रमों की समीक्षा करेंगे। वहीं पर उन्हें राज्य में बाढ़ से हुई क्षति के संबंध में एक मेमोरंडम दिया जाएगा। प्रधानमंत्री अपराह्न 12 बजे दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे।

हालांकि पहले के कार्यक्रम के अनुसार, पूर्णिया में बाढ़ग्रस्त इलाकों का जायजा लेने के बाद उन्हें पटना आकर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करनी थी| इसके बाद पटना से ही उन्हें नयी दिल्ली लौटना था| लेकिन, यह सूचना मिल रही है कि उनका पटना आना रद्द हो सकता है|हालांकि, इसकी अब तक आधिकारिक तौर पर कोई पुष्टि नहीं हुई है. फिर भी पटना में पीएम के आगमन से जुड़ी सभी तैयारियां रहेंगी, ताकि ऐन मौके पर पटना आने की स्थिति में प्रशासनिक स्तर पर किसी तरह की कोई कमी नहीं रहे|

 

Search Article

Your Emotions

    %d bloggers like this: