दक्षिण अफ्रीका में होने वाले आगामी सीरीज के लिए भारतीय ए टीम में हुआ बिहार के लाल इशान का चयन

​आईपीएल में गुजरात लायन्स की टीम की ओर से खेलते हुए अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चूके बिहार के लाल और तुफानी बल्लेबाज इशान किशन का चयन दक्षिण अफ्रीका में होने वाली आगामी त्रिकोणीय सीरीज के बाद होने वाली दो चार दिवसीय अभ्यास मैच के लिए हुई है। इस चार दिवसीय श्रृंखला में इशान को एकमात्र विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में शामिल किया गया है। इससे पहले भी नवादा के इशान जनवरी में इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय और टी-20 मैचों से पहले होने वाले अभ्यास मैचों के लिए भारत ए टीम का हिस्सा बने थे ।

रणजी ट्रॉफी के इस सत्र में वह सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में 10वें स्थान पर थे। उन्होंने 10 मैचों में 57.07 की औसत से 799 रन बनाए थे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 83.92 रहा जो चोटी का 20 बल्लेबाजों में तीसरा सबसे तेज स्ट्राइक रेट था।

मालूम हो कि इशान किशन पिछले साल अंडर-19 विश्वकप में भारतीय टीम की कप्तानी कर चुके हैं। और उनकी शानदार कफ्तानी के बदौलत भारतीय अंडर 19 टीम विश्व कप में फाइनल तक का सफर की। उन्हें आईपीएल की टीम गुजरात लांयस की ओर से भी खेलने का मौका मिला था और उन्होंने  इस आईपीएल सीजन में 11 मैचों में 27.70 की औसत और 134.46 के बढ़िया स्ट्राइक रेट के साथ 277 रन बनाए थे। उनका टूर्नामेंट में सर्वाधिक स्कोर 61 था।

Search Article

Your Emotions

    %d bloggers like this: