छुट्टी से लौटते ही मनु महाराज आए एक्सन में, पटना में अब चेन स्नैचरों की खैर नहीं!

पटना में लोग चेन स्नैचरों से परेशान है। हर रोज अखबारों में चेन स्नैचरों का कारनामा दर्ज होता है । इसी को ध्यान में रखते हुए पटना एसएसपी मनु महाराज छुट्टी से आते ही एक्सन में है । पटना आते ही मनु महाराज ने एक विशेष प्लान के तहत बाइक सवार पुलिस वालों की एक अनोखी टीम का गठन किया है. यह पूरी टीम सादे लिबास में शहर में रहेगी और देर शाम के साथ देर रात तक गश्त करेगी. इस टीम में पुरुष के अलावा महिला पुलिस जवानों को भी शामिल किया गया है. यह टीम शहर के सिनेमा हॉल, भीड़-भाड़ वाले इलाके और बाजारों में तैनात रहेगी. खासकर इनकी निगाहें शहर की आम महिलाओं पर रहेगी जो कीमती गहने पहनकर बाजार निकलती हैं. इस टीम का गठन मनु महाराज ने किया है. साथ ही महिला सिपाही अपने गले में कीमती चेन पहनकर आम वेशभूषा में ड्यूटी को अंजाम देंगी.

 

महिला सिपाहियों को भी शामिल किया गया है

चेन स्नैचरों के खिलाफ पूरे प्लानिंग के साथ मनु महाराज अभियान चलाने जा रही है.  इसके लिए तीस बाइक सवार पुलिस वालों की एक टीम का गठन किया है. इसमें खासकर महिला सिपाहियों को शामिल किया गया है, जो गले में कीमती चेन पहनकर सार्वजनिक स्थानों पर भ्रमण करेंगी. चेन स्नैचर जैसे ही इन्हें टारगेट करेंगे, इन्हें गिरफ्तार कर लिया जायेगा. पुलिस के मुताबिक इस टीम को बनाने के पीछे यह टारगेट है कि पुलिस चेन स्नैचरों को पकड़ती तो है, लेकिन ऐसी घटनाओं को पूरी तरह रोक पाने में सक्षम नहीं है. बताया जा रहा है कि राजधानी पटना में वारदात को अंजाम देकर अपराधी दूसरे थाना क्षेत्र या जिले में फरार हो जाते हैं. सीसीटीवी कैमरों से भी पहचान होने में मुश्किलें आ रही है.

 

क्या कहते है मनु महाराज ? 

 

इस टीम में स्मार्ट पुलिस जवानों को शामिल किया गया है. एसएसपी ने मीडिया को बताया कि चेन स्नैचरों की गिरफ्तारी को उन्होंने चैलेंज के रूप में लिया है. उन्होंने इसके लिए तीस टीमों का गठन किया है. संबंधित पुलिस पदाधिकारियों को इन जवानों के संपर्क में रखा गया है. खासकर थानाध्यक्ष को इसके लिए विशेष निर्देश दिया गया है. थानेदार यदि कोताही बरतते हैं, तो उन पर कार्रवाई की जायेगी.

Search Article

Your Emotions

    %d bloggers like this: