भ्रम में नहीं रहें, आज से लागू होगा नया शराबबंदी कानून – नीतीश

बिहार में पूर्ण शराबबंदी के अधिसूचना को पटना हाईकोर्ट द्वारा असंवैधानिक बता रद्द कर देने के बाद आज नीतीश कुमार ने यह स्पष्ट हा कि शराबबंदी को लेकर नया कानून रविवार से लागू हो जायेगा. गांधी जयंती के मौके पर सुबह नौ बजे इसकी अधिसूचना जारी कर दी जायेगी ।

दादी जी मंदिर परिसर में अग्रसेन जयंती समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि नये विधेयक को विधानमंडल का दोनों सदन पारित कर चुका है और इस पर राजभवन की सहमति मिल गयी है तथा सात सितंबर को कैबिनेट ने भी अपनी मंजूरी दे दी है. उन्होंने कहा कि सरकार ने इसे गांधी जयंती के अवसर पर लागू करने का निर्णय लिया था, इसलिए रविवार से यह प्रभावी हो जायेगा.

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि शराबबंदी को लेकर समाज की मानसिकता बदलनी होगी. शराबबंदी से प्रदेश में दूसरा व्यवसाय बढ़ेगा और सरकार को राजस्व की प्राप्ति होगी.मुख्यमंत्री ने कहा शराब का कारोबार नैतिक नहीं था. इस अनैतिक व्यापार से पांच हजार करोड़ के घाटे का तर्क दिया जा रहा है. जबकि, इसके बंद हो जाने से 10 हजार करोड़ रुपये की बचत हो रही है. उन्होंने समारोह में उपस्थित महिलाओं से कहा कि आप पूर्ण नशामुक्ति के घुम-घुम कर प्रयास करने की अपील की. उन्होंने महिलाओं से व़़ृद्धजनों के लिए भी कार्य करने का आह्वान किया.

Search Article

Your Emotions

    %d bloggers like this: