बिहार के शरद को ओबामा के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आया निमंत्रण

जिस ऐतिहासिक अमेरिकी व्हाइट हॉउस में कदम रखने का सपना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी प्रधानमंत्री बनने से पहले देखते थे उस व्हाइट हॉउस में आग्मन का निमंत्रण सच में किसी बड़ी उपलब्धि से कम नही है और ये उपलब्धि बिहार के 24 वर्षीय युवक और सामाजिक संस्था डेक्सट्रिटी ग्लोबल के संस्थापक व सीईओ शरद विवेक सागर को मिली है हो आज किसी परिचय के मोहताज नही है।
अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा द्वारा 3 ऑक्टूबर 2016 को आयोजित होने वाली कार्यक्रम SXSL (South By South Lawn)  में हिस्सा लेने के लिए शरद सागर को निमंत्रण भेजा गया है और इसकी खबर खुद शरद सागर ने अपने ऑफिसियल फेसबुक से लोगों को दिया है।
दरसअल SXSL कार्यक्रम द्वारा दुनिया के तमाम वैसे लोगों को व्हाइट हाउस अमेरिका बुलाया गया है जो अपने दैनिक जीवन में लोगों के बेहतरी के लिए कार्यरत हैं।

IMG_20160916_201437_614

जुकरबर्ग और मलाला यूसुफजई जैसे प्रभावशाली लोगों की सूचि में पहले से शामिल है शरद

पटना के शरद सागर का नाम फोर्ब्स पत्रिका के दुनिया के 30 साल से कम उम्र के 30 प्रभावशाली युवाओं की लिस्ट में शामिल किया जा चूका है। बता दें कि इस लिस्ट में फेसबुक के फाउंडर मार्क जकरबर्ग, नोबेल पुरस्कार विजेता पाकिस्तान की मलाला यूसुफजई जैसे लोगों का नाम भी शामिल था। फोर्ब्स पत्रिका ने 4 जनवरी को ’30 अंडर 30′ की लिस्ट जारी की थी।

शरद अपने समाजिक संस्थान डेक्सटेरिटी ग्लोबल के माध्यम से संसाधनहीन व प्रतिभावान बच्चों को आगे बढ़ाने के लिए कार्य करते हैं। अगली पीढ़ी को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कनेक्ट करना और हर बच्चे को शैक्षिक अवसर प्रदान करना ही शरद के जीवन का लक्ष्य है जिसके लिए वे कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

Search Article

Your Emotions

    %d bloggers like this: