खुशखबरी: बिहार की एक और बेटी उड़ायेगी फाइटर प्लेन, वायुसेना में पायलट पद पर हुआ चयन

कहते है बेटे भाग्य से होते है,
लेकिन बेटियाँ सौभाग से ।

बिहार की बेटियां अपने हौसले और विश्वास के दम पर जीन ऊंचाइयों को छू रही है वह सराहनीय है। इसी क्रम में मधुबनी के छोटे से गांव उमरी की बेटी अद्विका झा का चयन वायुसेना में पायलट पद के लिए हुआ है। बेटी को मिली इस कामयाबी से घर परिवार के लोग ही नहीं बल्कि पुरे जिले के लोग गर्वान्वित महसूस कर रहे हैं।

अपनी दृढ़ निश्चय और मेहनत के बल पर बिहार का नाम रोशन करने वाली, अद्विका का चयन भारतीय वायुसेना के शॉर्ट सर्विस कमीशन फॉर वीमेन कोर्स में पायलट के लिए हुआ है। अद्विका डेढ़ साल के प्रशिक्षण के बाद भारतीय वायुसेना के फाइटर जेट और मालवाहक प्लेन को उड़ाते दिखेंगी।

अद्विका ने वर्ष 2012 में दिल्ली के शालीमार बाग स्थित केन्द्रीय विद्यालय से दसवीं की परीक्षा 10 सीजीपीए तथा बारहवीं की परीक्षा 93 प्रतिशत अंकों से साथ उतीर्ण की है। अद्विका ने बीटेक की पढ़ाई पूरी की है। अद्विका झा उर्फ तनु उमरी गांव निवासी डा. अजय कुमार झा एवं नूतन झा की पुत्री हैं। डा. झा खुद दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय में प्रवक्ता के पद पर हैं, जबकि नूतन झा गृहिणी हैं।

बिहार की बेटी अपने आंतरिक इच्छा से कहती हैं ,उस दिन उनके लिए ज्यादा सुखद होगा जब वायु सेना के आदेश पर वह दुश्मन देश को नाको चने चबाने के लिए वायुसेना के युद्धक विमान तथा मालवाहक विमान के कॉक पिट को संभालेगी।

Search Article

Your Emotions

    %d bloggers like this: