बिहार बोर्ड मैट्रिक के तारीख का हुआ ऐलान, इस दिन आएगा रिजल्ट

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने मैट्रिक और इंटर की परीक्षा के नतीजों की तारीखें घोषित कर दी हैं. बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने वार्षिक माध्यमिक एवं इंटरमीडिएट परीक्षा, 2018 के परीक्षाफल के प्रकाशन की तिथि की घोषणा की. बिहार बोर्ड के  श्री आनंद किशोर ने बताया कि इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा, 2018 के परीक्षाफल की घोषणा  07 जून, 2018 को और वार्षिक माध्यमिक परीक्षा मेट्रिक, 2018 के परीक्षाफल की घोषणा 20 जून, 2018 को की जाएगी.

 अध्यक्ष ने कहा कि इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा, 2018 के रिजल्ट प्रोसेसिंग का कार्य अंतिम चरण में है, जिसके बाद परीक्षाफल की घोषणा समिति द्वारा की जाएगी.

मालूम हो कि बिहार में मैट्रिक और इंटर की परीक्षा के नतीजे हर साल मई के अंतिम सप्ताह तक आ जाते हैं लेकिन बोर्ड पिछले दो सालों में हुई अपनी किरकिरी के बाद कोई भी कोताही करने के मूड में नहीं है. इससे पहले शनिवार को ही सीबीएसई 12वीं के नतीजे जारी किए गए हैं.

ऐसे चेक करें BSEB Class 10 Results

1. biharboard.ac.in पर लॉग इन करें.

2. India Results link पर क्लिक करें.

3. अपना रोल नंबर एंटर करें.

4. आप अपने नाम से भी रिजल्ट सर्च कर सकते हैं.

5. पिता और माता के नाम के साथ यह सुनिश्चित कर लें कि स्क्रीन पर आया रिजल्ट आपका ही है.

6. पूरा विवरण एंटर करें और सब्मिट करें.

7. रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर होगा.

8. डाउनलोड करने के बाद उसका प्रिंटआउट भी जरूर लें.

BSEB Matric Result 2018 और BSEB Intermediate Result 2018 के प्रिंट आउट को छात्र प्रोविजनल रिजल्ट के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं. BSEB ने मैट्रिक की परीक्षाएं फरवरी में आयोजित की थीं. पिछले साल 22 जून को 10वीं का रिजल्ट जारी किया गया था. हो सकता है कि हेवी ट्रैफिक होने के कारण रिजल्ट अपलोड होने में वक्त लगे, इसलिए छात्रों से अनुरोध है कि वह धैर्य बनाए रखें. छात्रों को यह भी सुझाव दिया जाता है कि वह ताजा अपडेट के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक करते रहें.

Search Article

Your Emotions

    %d bloggers like this: