बिहार के लाल आनंद कुमार ने मसूरी में 2016 बैच के प्रशिक्षु आईएएस अफसर को किया संबोधित

8 मई को लालबहादुर शास्त्रीराष्ट्रीय प्रशासन अकादमी, मसूरी में सुपर-30 के संस्थापक गणितज्ञ आनंद कुमार को 2016 बैच के 180 प्रशिक्षु आईएएस अफसरों को प्रेरित किये। आनंद कुमार “शिक्षा में समानता” विषय पर व्याख्या दिए। अपने व्याख्यान के जरिए आनंद कुमार सुपर 30 की अबतक की यात्रा और निर्धन बच्चों के साथ उनकी सफलता के प्रेरणादायक अनुभवों को भी साझा किए। साथ ही वे भावी अधिकारियों को यह बताने का प्रयास किए कि देश को आगे बढ़ाने के लिए अंतिम पायदान के लोगों तक शिक्षा को पहुंचना अत्यावश्यक है।

 

वही अकादमी के संयोजक सी.श्रीधर द्वारा ने आनंद कुमार के योगदान की सराहना करते हुए उनसे प्रशिक्षु आईएएस अधिकारियों के बैच को पढ़ाने का आग्रह किया है। आनंद कुमार ने कहा कि देश का भविष्य जिन हाथों में सुरक्षित होने जा रहा है, उनके साथ अनुभव बांटना यादगार पल रहा।

 

आनंद कुमार अपने ऑफिसियल फेसबुक पेज पर पोस्ट किए है की:-

 

“लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी, मसूरी में 2016 बैच के 180 प्रशिक्षु आईएएस अफसरों को संबोधित करने का अनुभव बड़ा सुखद रहा। सोचा था कि उन्हें मोटीवेट करूँगा लेकिन जिस तरह से सभी ने स्वागत किया तथा मेरी बातों को ध्यानपूर्वक सुना तब लगा जैसे मैं ही मोटीवेट हो गया। मैंने अपने अनुभव के आधार पर उन्हें बताना चाहा कि समाज के बदलाव में अधिकारियों की भूमिका राजनेतायों से भी कहीं अधिक होती है।”

Search Article

Your Emotions

    %d bloggers like this: