बिहार का लाल बना उत्तर प्रदेश के सीएम योगी का सचिव।

जहानाबाद के  घोषी प्रखंड के निवासी मृत्युंजय कुमार नारायण को उतर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का सचिव बनाया गया है।

मृत्युंजय कुमार नारायण

कौन है मृत्युंजय कुमार नारायण ? : मृत्युंजय कुमार नारायण, बिहार के जहानाबाद जिले के घोसी प्रखंड के धुरियारी गांव के रहने वाले हैं। 1995 बैच के आईएएस अधिकारी मृत्युंजय के पिता सुरेश शर्मा पटना सचिवालय में सीनियर स्टेनो थे। 20 फरवरी 2012 में उनका निधन हो गया था। दो भाई में बड़े आईएएस अधिकारी श्री नारायण की प्रारंभिक शिक्षा गांव के ही मध्य विद्यालय में हुई थी। उसके बाद वे आगे की पढ़ाई करने के लिए पटना चले गए। वहां के महत्वपूर्ण निजी शिक्षण संस्थानों में उन्होंने शिक्षा ग्रहण की। 1987 से 1991 तक वे आईआईटी कानपुर से इलेक्ट्रीकल इंजीनियरिंग में बीटेक और एमटेक की डिग्री हासिल की। वर्ष 1997 में वे ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के पद पर आसीन होकर अपने कैरियर की शुरुआत की। उनके छोटे भाई शत्रुंजय कुमार पटना के किसी निजी कंपनी में इंजीनियर हैं।

जैसे ही गांव के लोगों को उन्हें सीएम का सचिव बनाए जाने की जानकारी मिली वहां उत्साह का वातावरण कायम हो गया।

उत्साहित सेवानिवृत शिक्षक श्री नारायण के चाचा रामानुज शर्मा ने कहते हैं कि, यूपी के कई सरकारी महत्वपूर्ण पदों पर रहने के बाद उन्हें सीएम का सचिव बनाया गया।, श्री नारायण भले ही यूपी में पदस्थापित हैं लेकिन गांव परिवार से भी उनका गहरा लगाव रहा है। वे 30 जनवरी को ही अपने निकटस्थ परिवार के शादी समारोह में भाग लेने के लिए गांव आए थे। जबकि 16 फरवरी को भी भांजी की शादी में भाग लेने के लिए सुमेरा आए थे।

Search Article

Your Emotions

    %d bloggers like this: