बिहार में शराब के बोतल के साथ ली सेल्फी तो पहुँच गये सलाखों के पीछे

बिहार में लागू पूर्ण शराबबंदी के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृहजिले नालंदा के एक युवक को सोशल मीडिया फेसबुक पर विदेशी शराब रॉयल स्टेज की बॉटल लेकर फेसबुक पर तस्वीर शेयर करना महंगा पड़ गया। नालन्दा पुलिस ने शराब के शौक़ीन उस युवक को साथियों संग सलाखों के पीछे पहुचा दिया है।

नालंदा पुलिस कफ्तान कुमार आशीष


नालंदा के बिहारशरीफ के एक युवक ने रविवार को देर शाम अपने फेसबुक वॉल पर एक तस्वीर साझा की।तस्वीर में जनाब खुद शराब की आधी भरी बोतल संग अपने एक अन्य दोस्त के साथ “पार्टी ऑल नाईट” का स्टेटस लिख कर शेयर किया है। नालन्दा एसपी को जैसे ही सोशल साइट पर फेसबुक पर इस तरह की पोस्ट पढ़ी उन्होंने इसे एक चैलेंज लेते हुए “विक्की आर्य” नामक इस युवक की गिरफ्तारी के लिए खुद ही इस मुहीम में जुट कर उसकी तलाशी शुरू कर दिए। मखौल उड़ाने वाले युवक विक्की आर्य को गिरफ्तार करने के लिए एसपी कुमार आशीष एवं उनकी टीम ने लगातार तलाशी अभियान जारी रखे हुए थे।वही एसपी कुमार आशीष स्वयं भी लगातार टीम को जरुरी दिशा निर्देश देते हुए विक्की आर्य नामक इस युवक को दबोचने की सटीक रणनीति के तहत लोकेशन की पुष्टी में लगे रहे। आखिरकार खाकी धारियों की मुहीम रंग लाई और फेसबुक पर शेखी बघारने वाले विक्की को लहेरी थाना क्षेत्र से शराब के नशे में धुत्त उसके 4 अन्य साथियों के संग गिरफ्तार कर लिया गया।

 नालंदा के पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष ने सोमवार को बताया कि विक्की के पास से शराब की वह बोतल भी बरामद की गई है, जिसकी तस्वीर पोस्ट की गई है। उन्होंने बताया कि सभी की मेडिकल जांच की जा रही है। बिहार में इस तरह की यह पहली घटना है, जब फेसबुक पर शराब की बोतल के साथ फोटो पोस्ट करने पर गिरफ्तारियां हुई हैं।

गौरतलब है कि बिहार में अप्रैल महीने से पूर्ण शराबबंदी है। शराबबंदी को लेकर सख्त कानून का प्रावधान किया गया है। शराब को किसी भी तरीके से बढ़ावा देने और उसका प्रचार-प्रसार करने पर भी रोक लगाई गई है।

Search Article

Your Emotions

    %d bloggers like this: