प्रकाशोत्सव के लिए सज कर तैयार हुआ बिहार,पीएम मोदी सहित कई हस्तियाँ होंगे शामिल

बिहार में प्रकाशोत्सव की तैयारी अब अंतिम चरण में है। इसमें भाग लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, राहुल गांधी, पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल सहित देश के तमाम बड़ी शख्सियतों को आमंत्रित किया गया है। एक से पांच जनवरी तक होने वाले आयोजन में देश-दुनिया की तमाम हस्तियां पटना साहिब स्थित हरिमंदिर साहिब में मत्था टेकेंगी।
प्रधानमंत्री का पांच जनवरी को होने वाले मुख्य कार्यक्रम में आना लगभग तय है। गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी आएंगे। साथ ही बिहार से संबंधित केंद्रीय मंत्री तो प्रकाशोत्सव में शामिल होंगे ही, अन्य केंद्रीय मंत्रियों को भी आमंत्रण भेजा गया है। इनके अलावा बिहार के पड़ोसी राज्यों पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, झारखंड के सीएम रघुवर दास, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश सिंह यादव के अलावा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फणनवीश को भी आमंत्रित किया गया है।
इनके अलावा पंजाब के डिप्टी सीएम सुखबीर सिंह बादल, पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भी आएंगे। इन मेहमानों के अलावा अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा सहित विभिन्न देशों में सिख समुदाय से जुड़े जन प्रतिनिधियों, बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन व धर्मेंद्र, बॉलीवुड की ‘ड्रीम गर्ल’ हेमा मालिनी, स्वर कोकिला लता मंगेशकर, योग गुरु बाबा रामदेव तथा तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा शामिल हैं।
राष्ट्रीय सिंह संगत के महासचिव डॉ. अवतार सिंह शास्त्री ने बताया कि केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय ने श्री गुरु गोविंद सिंह के 350वें प्रकाशोत्सव को सफल बनाने के लिए राष्ट्रीय समिति का गठन किया है। कार्यकारिणी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत देश भर की 118 नामचीन हस्तियों को शामिल किया गया है।

Search Article

Your Emotions

    %d bloggers like this: