14358917_1119742074785697_5627177239873374773_n
खबरें बिहार की

गया के ऐतिहासिक विष्णुपद मंदिर में हाई स्पीड 5 जी वाई – फाई सेवा शुरू

गया के ऐतिहासिक विष्णुपद मंदिर में गुरुवार से हाई-स्पीड 5जी वाई-फाई सेवा शुरू हो गयी है, गया में चल रहे विश्वप्रसिद्ध पितृपक्ष मेला में आये तीर्थयात्रियों को अब इसका लाभ मिलेगा।

गुरुवार को बीएसएनल के प्रधान महाप्रबन्धक बीएन सिंह व जिलाधिकारी कुमार रवि ने संयुक्त रूप से ऐतिहासिक विष्णुपद मंदिर में बीएसएनल के हाई-स्पीड 5 जी वाई-फाई सेवा का शुभारंभ किया।
विश्व प्रसिद्ध राजकीय पितृपक्ष मेला-2016 में आए हुए पिंडदानियों के साथ ही गयावासियों अब विष्णुपद मंदिर क्षेत्र में वाईफाई सेवा का आनंद ले रहे हैं।
डीएम ने कहा कि पितृपक्ष मेला में वाईफाई सेवा शुरू करने से तीर्थयात्रियों को बहुत ही ज्यादा सहायता मिलेगी। बहुत से पिंडदानियों के पास स्मार्ट फोन होते है। परंतु, इंटरनेट बैलेंस नहीं रहने के कारण कई महत्वपूर्ण जानकारी का लाभ नहीं उठा पाते है। इसके शुरू होने से तीर्थयात्री कई प्रकार की जानकारी हासिल करने के साथ ही अपने-अपने परिवार के सदस्यों के साथ चैटिंग भी कर सकते हैं। वाईफाई सुविधा एक सिम पर सिर्फ 15 मिनट ही मिलेगी। बीएसएनएल के प्रधान महाप्रबंधक बीएन सिंह ने कहा कि बहुत ही जल्द बोधगया स्थित भगवान बुद्ध के विशाल प्रतिमा के पास व बाराचट्टी में भी वाईफाई सेवा की जाएगी। साथ ही गया में 50 से अधिक जगहों पर बीएसएनएल वाईफाई की सुविधा दी जाएगी। मौके पर एनआईसी के तरूण कुमार सिन्हा, बीएसएनएल के कई पदाधिकारी आदि मौजूद थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload CAPTCHA.