235 Views

जीतनराम मांझी की हम पार्टी बिहार के इन सात सीटों पर लड़ेगी चुनाव, उम्मीदवारों की घोषणा

2015 के विधानसभा चुनावों में जीतनराम मांझी की पार्टी ने 21 सीटों पर चुनाव लड़ा था। लेकिन, पार्टी एक सीट ही जीत पाई थी।

बिहार चुनाव के लिए एनडीए ने अभी सीटों का पूरी तरह से बटवारा नहीं किया है मगर खबर मिल रही है कि अब इसपर आम सहमति बन गई है और आज शाम तक इसकी घोषणा भी हो जाएगी।

सीटों के घोषणा के पहले ही पार्टियों ने अपने उम्मीदवारों को टिकट देने शुरू कर दिया है। जदयू ने पहले चरण के सीटों के टिकट बांटना शुरू कर दिया है। इसके साथ जीतन राम मांझी ने भी सात सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

जिन प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की गई है उनमें पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व सीएम जीतन राम मांझी, बाराचट्टी से ज्योति देवी, कुटुम्बा से श्रवण भुईंयां, कस्बा से राजेंद्र यादव, सिकन्दरा से प्रफुल्ल मांझी, टेकारी से अनिल कुमार और मखदुमपुर से देवेंद्र मांझी उम्मीदवार होंगे।

बताया जा रहा है कि चुनाव से ठीक पहले महागठबंधन से एनडीए में सामिल हुए जीतनराम मांझी को यही सात सीट गठबंधन कोटे से मिला है।

गौरतलब है कि मांझी महादलितों में मुसहर समुदाय से आते हैं| गया के आसपास के इलाक़ों में उनका प्रभाव माना जाता है| राजनीति में आने के बाद से वे फ़तेहपुर, बाराचट्टी, बोधगया, मखदूमपुर और इमामगंज से भी चुनाव लड़े और जीत हासिल की. हालांकि, गया सीट से सांसद के रूप में निर्वाचित होने का उनका सपना अब तक पूरा नहीं हो सका है।

2015 के विधानसभा चुनावों में जीतनराम मांझी की पार्टी ने 21 सीटों पर चुनाव लड़ा था। लेकिन, पार्टी एक सीट ही जीत पाई थी।

Search Article

Your Emotions

    %d bloggers like this: