1303 Views

बिहार चुनाव से पहले लालू यादव के जेल से बाहार आने की संभावना क्यों बढ़ गयी है?

लालू जिस मामले में जेल में बंद हैं, उसमें अक्टूबर तक आधी सजा की अवधि पूरी हो जाएगी- जमानत का यह मजबूत आधार बन सकता है

क्या बिहार विधानसभा चुनाव से पहले लालू यादव जेल से बाहर आ जायेंगे? जी हाँ, यह सवाल बिहार के राजनितिक गलियों में जोर-शोर से चल रही है| माना जा रहा है कि वह विधानसभा चुनाव से पहले अक्टूबर तक जेल से बाहर निकल सकते हैं। ऐसा संकेत नेता प्रतिपक्ष और लालू यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने गुरुवार को राजद की एक बैठक के दौरान दिए।

चारा घोटाले में सजायाफ्ता राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव जमानत के लिए लालू पहले से ही प्रयासरत हैं। रांची हाईकोर्ट में लालू यादव की याचिका पर सुनवाई भी की जा रही है। हालांकि अभी तक उन्हें अदालत से राहत नहीं मिल सकी है। वह जिस मामले में जेल में बंद हैं, उसमें अक्टूबर तक आधी सजा की अवधि पूरी हो जाएगी। जमानत का यह मजबूत आधार बन सकता है। यही कारण है कि लालू प्रसाद यादव के बाहर आने की संभावना बढ़ गई है।

चुनाव की तैयारियों के लिए बुलाई गई बैठक के दौरान तेजस्वी ने अपने नेताओं को आश्वस्त किया कि राजद प्रमुख जेल से निकलने वाले हैं। लालू अपने बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की शादी के समय पैरोल पर छूट कर आए थे। बेटे की शादी के बाद निर्धारित अवधि को वे पुन: लौट गए। उसके बाद से वे रिम्‍स में लगातार इलाज करा रहे हैं।

ज्ञात हो कि जेल में होने के बाद भी लालू यादव की लोकप्रियता बना हुआ है| अगर वे चुनाव से पहले जेल से बाहर आ गये तो यह राजद के लिए संजीविनी होगी| लालू न सिर्फ एक प्रभावशाली राजनेता है बल्कि वो एक ऐसे चुनावी प्रचारक हैं कि अकेले चुनाव का रुख मोड़ सकते हैं|

Search Article

Your Emotions