रेलवे बदल दी नई दिल्ली से बिहार होकर गुजरने वाले इस स्पेशल ट्रेन की स्टॉपेज

रेलवे 12 मई से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से 15 स्पेशल ट्रेनें देश के अलग -अलग शहरों के लिए चला रही हैं। इन 15 स्पेशल ट्रेनों में से 6 ट्रेन बिहार होकर गुजरती है और अलग-अलग स्टेशनों पर इसका स्टॉपेज भी दिया गया है।

इनमें से कुछ ट्रेनों के बिहार में उसके स्टॉपेज में कुछ बदलाव किए गए हैं। अब नई दिल्ली से डिब्रूगढ़ के लिए चलाई जा रही गाड़ी संख्या 02424/02423 स्पेशल ट्रेन 19 मई से दानापुर स्टेशन पर नहीं रूकेगी। इसके जगह अब यह ट्रेन दिनांक 19 को से दानापुर के बदले पाटलिपुत्र जं. पर रूकेगी।

ट्रेन के स्टॉपेज में किया गया यह बदलाव पटना जिला प्रशासन के अनुरोध पर किया गया है। इससे यात्रियों को स्टेशन से दूसरे जगह जाने में आसानी होगी।

यह भी पढ़ें: जानिए 12 मई से चलने वाले ट्रेनों का टाइम टेबल और उसके स्टॉपेज की जानकारी

इसी तरह 18 मई को डिब्रूगढ से चलकर नई दिल्ली जाने वाली गाड़ी संख्या 02423 डिब्रूगढ़-नई दिल्ली स्पेशल ट्रेन 19 मई से रात 9.55 बजे दानापुर के बदले पाटलिपुत्र जंक्शन पहुंचेगी और यहां से 10.00 बजे नई दिल्ली को प्रस्थान करेगी।

गौरतलब है कि पटना आने वाली ज्यादातर श्रमिक स्पेशल ट्रेनें भी दानापुर रेलवे स्टेशन पर रुक रही थी। एक ही स्टेशन पर दोनों ट्रैन के रुकने के कारण प्रशासन को सामाजिक दूरी का पालन करवाना मुश्किल हो रहा था।

अब इस बदलाव के बाद प्रशासन को श्रमिक ट्रेन से आने वाले मजदूरों के स्क्रीनिंग, रजिस्ट्रेशन और अन्य प्रोटोकॉल को करवाने में काफी मदद मिलेगी।

Source: Zee News

Search Article

Your Emotions

    %d bloggers like this: