सरकारी नौकरी: बिहार सरकार 46, 000 पदों पर कर रही है बहाली, ऐसे करें आवेदन

Sarkari naukari, job in bihar, job aleart, Government job, Bihar, Job in Bihar, Opportunity Update

सरकारी नौकरी की अगर तलाश में है तो आपके लिए बड़ी खबर है| बिहार सरकार हजारों पदों पर  बहाली करने जा रही है| बिहार टेक्नीकल सर्विस कमीशन (BTSC) ने छह हजार से ज्यादा पदों पर आवेदन निकाले हैं। इसके साथ 40,000 शिक्षकों की भी भर्ती होने जा रही है|

करीब 40,000 पदों पर होगी टीचरों की भर्ती

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने राज्य में शिक्षकों के लिए बंपर भर्तियां निकाली हैं। बोर्ड (BSEB) ने राज्य के सेकेंडरी (9वीं एवं 10वीं कक्षा) और सीनियर सेकेंडरी (11वीं एवं 12वीं कक्षा) बता दें कि राज्य सरकार स्कूलों में पढ़ाने के लिए शिक्षक (टीजीटी और पीजीटी) के कुल 37,335 पदों के लिए भर्ती अधिसूचना जारी कर चुका है।

बोर्ड ने इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है, जो उम्मीदवार इस भर्ती के इच्छुक हैं वो आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in है जहां जाकर कैंडिडेट्स आसानी से आवेदन कर सकते हैं। वेबसाइट पर भर्ती का पूरा नोटिफिकेशन भी मौजूद है। नोटिफिकेशन से उम्मीदवार भर्ती के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

बिहार टेक्नीकल सर्विस कमीशन के कुल 6437 पदों पर बहाली

बिहार टेक्नीकल सर्विस कमीशन (BTSC) ने कुल 6437 पदों पर आवेदन प्रक्रिया बुधवार से शुरू कर दिया है और उम्मीदवारों के पास इन पदों पर आवेदन करने के लिए 18 अक्टूबर, 2019 तक का समय है।

कमीशन ने कुल 6437 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं, जिनमें से 2425 पद मेडिकल ऑफिसर के लिए हैं जबकि 4012 पद स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर के पद शामिल हैं। जिन उम्मीदवारों के पास मांगी गई योग्यता है वो जल्द ही इसेक लिए आवेदन कर दें।

पात्रता मापदंड (Eligibility Criteria)-

इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार का पास मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (MCI) से मान्यता प्राप्त संस्थान से एमबीबीएस की डिग्री होना आवश्यक है। इसके अलावा अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन भी पढ़ सकते हैं।

ऐसे करें आवेदन (How to Apply)-

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास 18 अक्टूबर, 2019 तक का समय है। उम्मीदवार अंतिम तिथि से पहले आवेदन कर दें। इसके साथ ही उम्मीदवार आवेदन सब्मिट करने के बाद इसका प्रिंट लेना ना भूलें।

Search Article

Your Emotions