बिहार बोर्ड में होगी कर्मचारियों की बहाली, ऐसे करें आवेदन…।

बिहार स्कू्ल एग्जामिनेशन बोर्ड (बिहार बोर्ड )के उच्च प्रभाग (inter counseling ) में कर्मियों की कमी दूर करने के लिए 60 M.T.S (मल्टी टॉस्किंग स्टाफ) की संविदा पर बहाली को शासी निकाय ने हरी झंडी दे दी है।

बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद कुमार ने बताया कि शिक्षा विभाग के निर्देश पर 187 तदर्थ कर्मी कार्यमुक्त किए गए हैं। इस कारण कार्य निष्पादन में परेशानी हो रही है। संविदा पर बहाली की प्रक्रिया जल्द से जल्द पूरी कर ली जाएगी।

स्नातक और डीसीए (डिप्लोमा इन कंप्यूटर अप्लिकेशन) योग्यताधारी ही आवेदन कर सकते हैं। एससी और एसटी अभ्यर्थी के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये तथा अन्य श्रेणी के अभ्यर्थियों के लिए 400 रुपये है। शुल्क ऑनलाइन ही स्वीकार किया जाएगा।

लिखित परीक्षा में सफल होने के बाद अभ्यर्थियों को कंप्यूटर दक्षता परीक्षा भी देनी होगी। सामान्य श्रेणी के अभ्यर्थियों की उम्र सीमा 21 से 37 साल, महिलाओं, अतिपिछड़ा और पिछड़ा वर्ग के लिए 40 तथा एससी व एसटी के लिए 42 साल निर्धारित है।

गुरुवार को शासी निकाय की आपातकालीन बैठक में इसके लिए 25 अगस्त से 11 सितंबर के बीच ऑनलाइन आवेदन बोर्ड की वेबसाइट (www.bsebbihar.com) तथा (www.srsec.bsebbihar.com) पर स्वीकार किए जाएंगे।  

Search Article

Your Emotions

    %d bloggers like this: