राष्ट्रपति उम्मीदवार बनने के बाद रामनाथ कोविंद ने कहा, “बिहार की धरती का कमाल है”

 

बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति का उम्मीदवार बनने पर देश विदेश से बधाई मिल रही है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिल्ली जाने से पहले राज्यपाल से मुलाकात की और कहा कि मुझे इस बात की प्रसन्नता है कि एनडीए ने बिहार के राज्यपाल को अपना उम्मीदवार चुना है.

 

उन्होंने कहा कि राज्यपाल ने हमेशा संविधान के अनुरूप काम किया और अपनी पद की गरिमा का हमेशा ख्याल रखा. साथ ही राज्य सरकार के साथ जिस तरह का संबंध होना चाहिए उस तरह का संबंध उन्होंने निभाया. इस बात को हम सब हमेशा याद रखेंगे.

 

नीतीश ने कहा, ‘ये सब हम सब के लिए प्रसन्नता की बात है कि वो राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार घोषित हुए है. सोमवार को उन्हें दिल्ली जाना था, इसलिए मुख्यमंत्री के रूप में राज्यपाल से मिले क्योंकि वो बिहार के राज्यपाल है, मैं अपना सम्मान प्रकट करने के लिए उनसे मिला हूँ.’

 

ये बिहार की धरती का कमाल है – रामनाथ कोविंद 

एनडीए की तरफ से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बनाए जाने के बाद रामनाथ कोविंद ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की. बिहार के राज्यपाल कोविंद ने दिल्ली रवाना होने से पहले बिहार के लोगों को बधाई देते हुए कहा कि ये बिहार की धरती का कमाल है.

 

कोविंद ने कहा:
मैं इस समय कुछ और नहीं कहूंगा, ये बिहार की धरती का कमाल है. मैं बिहार के विकास की कामना करता हूं और यहां के लोगों को बधाई देता हूं.

 

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की विचारधारा का प्रचार-प्रसार अनुसूचित जनजातियों के बीच करने में कोविंद की बड़ी भूमिका रही है. वे दिल्ली हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में 16 साल वकील रह चुके हैं.
बता दें कि राष्ट्रपति चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. 17 जुलाई को मतदान होना है. 20 जुलाई को नतीजा घोषित होगा. राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल 24 जुलाई को समाप्त होने जा रहा है.

Search Article

Your Emotions

    %d bloggers like this: