शिवराज सिंह ने किया एलान, बिहार के तरह मध्यप्रदेश में भी होगा पूर्ण शराबबंदी

जब से बिहार में पूर्ण शराबबंदी हुआ है तब से देश के अनेक हिस्सों में शराबबंदी की मांग तेज हो गई है । बिहार के बाद मध्य प्रदेश सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए चरणबद्ध तरीके से शराब बंदी का एलान किया है। शिवराज सिंह ने कहा कि पहले चरण में नर्मदा के किनारे वाले इलाकों में शराबबंदी की जाएगी। दूसरे चरण में रिहायशी इलाकों में भी शराब को बंद कर दिया जाएगा।

नर्मदा सेवा यात्रा के तहत नरसिंहपुर जिले के नीमखेड़ा इलाके में एक प्रोग्राम के दौरान उन्होंने कहा कि पहले चरण में राज्य सरकार नर्मदा नदी के किनारे पांच किलोमीटर तक सभी शराब की दुकानें बंद कराएगी इसके अगले चरण में रिहाइशी इलाकों में फिर शैक्षिक संस्थान और धार्मिक स्थान के आसपास की दुकानें बंद कराई जाएंगी। शिवराज सिंह चौहान ने राज्य में नशा मुक्ति आंदोलन चलाने का ऐलान भी किया। ज्ञात हो कि गुजरात, बिहार, नागालैंड, मणिपुर, केरल और लक्षद्वीप में शराब पर पूरी तरह से रोक है।

 

इसके अलावा उत्तर प्रदेश की कैबिनेट मिनिस्टर रीता बहुगुणा जोशी ने भी शराब बंदी पर संकेत दिए कि प्रदेश में शराबबंदी की ओर बड़ा कदम उठाया जा सकता है। उन्होने कहा कि योगी सरकार प्रदेश में चरण बद्ध तरीके से शराब बंदी लागू करने पर विचार कर रही है।

Search Article

Your Emotions

    %d bloggers like this: