खुशखबरी: होली में यहां से चलेगी बिहार के लिए स्पेशल ट्रेनें

त्योहारों को देखते हुए रेलवे ने यात्रियों से सुविधाओं का ध्यान रखते हुए विशेष इंतजाम किया है। होली आनेवाली है और होली में घर जाने के लिए यात्रियों के भीड़ अब रेलवे स्टेशन पर दिखने लगे हैं ।

त्यौहारी छुट्टियों को देखते हुए रेल यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे ने समर स्पेशल गाड़ियों का ऐलान करना शुरू कर दिया है. इसी सिलसिले में भारतीय रेल ने दिल्ली से आनंद विहार से पटना और कटिहार के लिए दो, तथा फिरोजपुर से कटिहार के लिए स्पेशल ट्रेनें चलाने का निर्णय लिया है.

 

आनंद विहार टर्मिनल-पटना समर स्पेशल- 04412/11

आनंद विहार टर्मिनल से 9 और 11 मार्च को पटना के लिए रवाना होगी. यह ट्रेन आनंद विहार से रात 11.00 बजे चल कर अगले दिन दोपहर 02.00 बजे पटना पहुंचेगी. वापसी में पटना से यह ट्रेन अगले दिन यानी 10 और 12 मार्च को शाम 4 बजे चलकर अगले दिन सुबह 07.00 बजे आनंद विहार टर्मिनल पहुंचेगी.

 

इस ट्रेन में आठ स्लिपर कोच, छ: जनरल बोगी और दो सेकेंड क्लास के डब्बे होंगे और दोनों ही दिशाओं में कानपुर, इलाहाबाद, मुगलसराय, बक्सर, आरा और दानापुर स्टेशनों पर ठहरेगी.

 

आनंद विहार-दरभंगा समर स्पेशन ट्रेन- 04416/15

इसके अलावा दिल्ली के आनंद विहार से 11 मार्च को दरभंगा के लिए स्पेशल ट्रेन खुलेगी. यह ट्रेन दिन में 11.30 खुलकर अगले दिन सुबह 09.30 बजे दरभंगा पहुंचेगी. वापसी में यह ट्रेन 12 मार्च को दोपहर 12.00 बजे दरभंगा से चलकर अगले दिन दोपहर 12.40 बजे आनंद विहार टर्मिनल पहुंचेगी. आठ स्लिपर कोच, छ: जनरल बोगी और दो सेकेंड क्लास डिब्बों वाली यह ट्रेन रास्ते में मुरादाबाद, बरेली, लखनऊ, गोंडा, बस्ती, गोरखपुर, देवरिया सदर, सीवान, छपरा, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर और समस्तीदपुर स्टेशनों पर ठहरेगी.

 

फिरोजपुर-कटिहार स्पेशल ट्रेन- 04602/01

वहीं होली के मौके पर यूपी के फीरोजपुर से कटिहार के लिए भी स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी. फिरोजपुर से यह ट्रेन 10 मार्च की सुबह 10.35 बजे रवाना होकर अगले दिन 11.30 बजे कटिहार पहुंचेगी. वहां से यह ट्रेन 14 मार्च की सुबह 09.15 को वापस लौटेगी और अगले दिन शाम 07.45 बजे फिरोजपुर पहुंचेगी.

 

इस ट्रेन में आठ स्लिपर कोच, 6 जनरल बोगी और दो सेकेंड क्लास के डब्बे होंगे और रास्ते में जालंधर सिटी, लुधियाना, अंबाला छावनी, सहारनपुर, मुरादाबाद, बरेली, सीतापुर छावनी, गोंडा,बस्ती, गोरखपुर, देवरिया सदर, सीवान, छपरा, सोनपुर, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, समस्तीशपुर, खगड़िया और नौगछिया स्टेशनों पर ठहरा करेगी.

 

अगर होली में घर आना है तो जल्द ही टिकट बुक करा ले।[wdps id=”0″]

Search Article

Your Emotions

    %d bloggers like this: