खुशखबरी: cm का बड़ा एलान, अब बिहार के छात्र बाहर पढ़ने नही जायेंगे!

छात्रों के लिए खुशखबरी हर जिला में होगा पॉलिटेक्निक कॉलेज।

बिहार के मुखिया श्री नीतीश कुमार जी अपने सात निश्चयों को पूरी करने के लिए बिहार के अलग-अलग जिलों के दौरे पर निश्चय यात्रा के रूप में निकले हुए हैं। ईस निश्चय यात्रा के दौरान बिहार के छात्रों के आवश्यकताओं को हर हाल में सुविधायें देने को लेकर प्रतिबद्धता को दुहराया नवादा, जहानाबाद और अरवल की निश्चय के दौरान उन्होंने बड़ी बात कह दी।

सीएम ने कहा कि, उनका योजना बिहार के हर जिले में एक पाॅलिटेक्निक काॅलेज खोलने का था लेकिन युवाओं को रोजगार देने की बात है इसके लिए हर जिले में एक-एक इंजीनियरिंग काॅलेज खोलने का निर्णय हुआ है और इन सभी इंजीनियरिंग काॅलेजों को समय से पहले निर्माण कर लिया जाएगा साथ ही कहा कि सात निश्चय के अंतर्गत जितने भी संस्थान खोला गया है उसके लिए भूमी को उपलब्ध कराया जा चूका है।

इससे पहले भी कई बार cm नीतीश कुमार बिहार में शिक्षण संस्थान की घोर कमी को लेकर अपनी चिंता जता चुके है, और हमेशा नए संस्थान खोलने के लिए प्रयासरत है इसके लिए बिहार में ITI के अलावे Medical और अभियंत्रण कॉलेज के अलावे युवाओं को रोजगार के लिए प्रशिक्षण करने के लिए कौशल बनाने के लिए भी ट्रेनिंग दिया जा रहा है।

Search Article

Your Emotions

    %d bloggers like this: