intro
खेल जगत राष्ट्रीय खबर

भारत रत्न सचिन के सबसे बड़े फैन सुधीर गौतम मोहाली स्टेडियम में प्रवेश से वंचित

शैलेश कुमार || भारतीय राष्ट्रीय ध्वज के रंग में रंगा सुधीर गौतम क्रिकेट प्रेमियों के सबसे प्रबल उत्सावर्ध्दक है। लेकिन बात यह है कि शरीर पर बिंद्रा रंग होने के कारण उसे पीसीए स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड शुरुआत शनिवार के बीच तीसरे टेस्ट मैच के आयोजन स्थल में प्रवेश करने से रोक दिया गया।

सुधीर अक्सर दुनिया भर के स्टेडियम में विशाल तिरंगा लहराते हैं, न सिर्फ खेल के दौरान लेकिन शुक्रवार को वह पीसीए स्टेडियम साइनबोर्ड सुरक्षा अधिकारियों ने उसे प्रवेश की अनुमति नहीं करने हवाला देते हुए स्टेडियम के बाहर खङा कर दिया। दर्शकों के एक सलाहकार में पंजाब क्रिकेट संघ (पीसीए) से कहा है कि “सख्ती से राष्ट्रीय सम्मान अधिनियम 2002 ध्वज संहिता के तहत ध्वज का अपमान पर रोकथाम लगें।

HAMILTON, NEW ZEALAND - MARCH 10: Sudhir Gautam attends the 2015 ICC Cricket World Cup match between Ireland and India at Seddon Park on March 10, 2015 in Hamilton, New Zealand. (Photo by Hannah Peters/Getty Images)

बीसीसीएल पीसीए ने पुष्टि की है कि इस से संबंधित एक निर्देश प्राप्त हुआ है। और इसे सीधे शब्दों में इसका पालन किया गया है।

सुधीर के बालों और शरीर पर पेंट होने कि वजह से राष्ट्रीय ध्वज का अपमान बताते हुए उन्हें दरवाजे पर रोक दिया गया। पीसीए सचिव जीएस वालिया ने बताया है स्थानीय पुलिस और सुरक्षा अधिकारियों को इसके बारे में सूचित कर दिया गया है अब वे यह सुनिश्चित करेंगे कि इसे कड़ाई से पालन किया जाय।

सुधीर के अनुसार,राजकोट और विशाखापत्तनम में चल रही श्रृंखला के पिछले दो टेस्ट मैचों के आयोजन स्थलों पर इस स्थिति का सामना नहीं किया।लेकिन मोहाली में उन्हें रोक दिया गया, जिससे वह हैरान है।सुधीर गेट स्टेडियम के बाहर ध्वज और शंख धारण करते हुए कहा।

उन्होंने कहा “मैं भारतीय टीम के सुरक्षा प्रभारी के ध्यान में लाया गया हूँ, और वह इस मामले पर गौर करने का वादा किया गया है।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload CAPTCHA.