photogrid_1476627316144
एक बिहारी सब पर भारी खेल जगत

बिहार के लाल ईशान किशन ने रणजी मैच में कर्नाटक के खिलाफ खेली नाबाद 159 रन की पारी

ग्रेटर नोएडा में चल रहे झारखंड बनाम कर्नाटक रणजी मैच में बिहार के लाल ईशान किशन ने नाबाद 159 रन की पारी खेलकर झारखण्ड के लिए संकटमोचक साबित हुए।
ईशान किशन के इस बेहतरीन पारी के बदौलत झारखंड रणजी टीम कर्नाटक से मात खाने से बच गयी। इससे पहले कर्नाटक की टीम ने रविकुमार समर्थ के शानदार दोहरे शतक के बदौलत 577 रनों के विशाल स्कोर पर अपनी पारी घोषित किया था।जवाब में झारखंड ने सभी विकेट खोकरें 374 रन बना लिए। ईशान किशन अपने टीम के लिए अंत तक डटे रहे और उन्होंने 211 गेंद में 16 चौके एवं 7 छक्के की मदद से 159 रन की शानदार पारी खेली, झारखण्ड की ओर से सौरभ तिवारी 91 और आनंद सिंह ने 45 रन की पारी खेली। वंही कर्नाटक के श्रेयस गोपाल व कृष्णप्पा गौतम ने तीन-तीन व अभिमन्यु मिथुन दो विकेट लेने में सफल रहे।
दोबारा बल्लेबाजी करने उतरी कर्नाटक की टीम ने अंतिम दिन के खेल खत्म होने पर तीन विकेट खोकर 162 रन बनाये।
मैच ड्रा रहने के कारण झारखंड टीम अपने ग्रुप टेबल में चौथे स्थान पर है।

ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में झारखंड व कर्नाटक के बीच रणजी मैच खेला जा रहा है। कर्नाटक ने पहली पारी में छह विकेट पर 577 रन बना कर पारी घोषित कर दी थी। जवाब में झारखंड पहले दिन के शुरूआत में पांच ओवर खेल कर नौ रन बनाए थे। दूसरे दिन शनिवार को सलामी बल्लेबाज शिव गौतम एक रन के निजी स्कोर पर मिथुन के गेंद पर मयंक अग्रवाल के हाथों कैच आउट हो गए। आनंद सिंह ने सात चौके जड़ कर 45 रन बनाए। सौरभ तिवारी ने पारी को संभालने का प्रयास किया। वह संभल कर खेलते हुए छह चौके व तीन छक्के जड़ कर 91 रन के निजी स्कोर पर रन आउट हो गए। नौ रनों से वह शतकीय परी खेलने से चूक गए।

इशांक जग्गी के 18 रन पर आउट होने के बाद ईशान किशन ने टीम को संभाला। उसने तीसरे दिन के खेल खत्म होने तक नाबाद 118 रन बनाकर क्रीज पर डटे थे। उसने 13 चौके व पांच छक्के जड़े। शाहबाज नदीम नाबाद 13 रन बनाकर क्रीज पर थे। तीसरे दिन के खेल खत्म होने तक झारखंड ने छह विकेट खोकर 309 रन बना लिए हैं। कर्नाटक के गेंदबाज अभिमन्यु मिथुन ने दो व स्टूअर्ट बिन्नी, कृष्णाप्पा गौथम व श्रेयस गोपाल ने एक-एक विकेट लिए।

×

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload CAPTCHA.