Trending in Bihar

Latest Stories

गुलाब दे समझाती है तो अपराधियों पर डंडे बरसाती है बिहार पुलिस की यह एसपी साहिबा

ips harpit kaur

रोहतास: स्वतन्त्रता दिवस पर राज्य सरकार कैमूर की एसपी हरप्रीत कौर को सम्मानित करेगी।  नीतीश सरकार शराबबंदी को लागू करने में अहम भूमिका निभाने के लिए एसपी हरप्रीत कौर को उत्पाद पदक से नवाजेगी। इस बात की जानकारी शाहाबाद रेंज के डीआईजी मो. रहमान ने गुरुवार को दी।

 

बिहार के भभुआ में तैनात IPS अधिकारी हरप्रीत कौर को लोग कड़क पुलिस ऑफिसर के रूप में जानते हैं। गुंडे उनका नाम सुनकर ही भाग खड़े होते हैं। किसी भी हालत में कानून का राज कायम रखने को संकल्पित हरप्रीत ने अब जिले में शराब की तस्करी रोकने का बीड़ा उठाया है। शराबबंदी के बाद झारखंड सीमा से होने वाली शराब की तस्करी को रोकने के लिए एसपी ने खास इंतजाम किए हैं।

डीआईजी मो. रहमान के अनुसार बिगत कुछ दिनों पहले पंजाब के एक व्यापारी के वाहन में उत्पाद विभाग व पुलिस के जवानों ने जबरन शराब की बोतले रखकर 75 हजार रूपए की उगाही कर ली थी। बाद में उक्त व्यापारी ने एसपी से लिखित शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई थी।

डीआईजी ने बताया कि एसपी के संज्ञान में मामला आते ही उन्होंने इसकी जांच कराई, जिसके बाद दोषी उत्पाद विभाग के अधिकारियों एवं जवानों के खिलाफ मोहनिया थाने में प्रथिमिकी दर्ज की गई। जिसमे दोषी लोगों सहित 15 सैप के जवानों को बर्खास्त किया गया था। उन्होंने कहा कि सरकार ने इस सम्बन्ध में उनसे रिपोर्ट मांगी थी। जिस पर सरकार एसपी को उत्पाद पदक से नवाजने का निर्णय लिया है।

harpit kaur

बिहार पुलिस की यह एसपी साहिबा अपने कामों से लगातार सुर्खियों बनी रहती है।  एसपी हरप्रीत कौर जहानाबाद में बतौर एसपी के पद पर करीब 1 साल तैनात रही। इस दौरान लेवी के साढ़े 27 लाख रुपए के साथ महिला नक्सली को गिरफ्तार करने के साथ बेगूसराय में 15 माह के कार्यकाल के दौरान मूर्ति तस्करों की गिरफ्तारी करने के अलावे कई चर्चित कारनामें कर चुकी हैं। कैमूर में एसपी के पद पर तैनाती के दौरान कुदरा और हाटा में बिगड़े कम्युनल मामले को काबू पाने के साथ हाल के दिनों में सिगठी में छात्र की हत्या मामले को सुलझा कर बहादुरी का परिचय दिया था।

प्रकाश झा की फिल्म जय गंगाजल की आभा माथुर है हरप्रीत कौर! 

 

प्रकाश झा की फिल्म ‘जय गंगाजल’ में SP आभा माथुर की भूमिका निभा रहीं फिल्म अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा के लुक व हेयर स्टाइल कैमूर एसपी हरप्रीत कौर से मिलते हैं। कैमूर के लोग जब फिल्म को देख कर लौटे तो उन्हें प्रियंका की भूमिका हरप्रीत कौर की रियल लाइफ की तरह लगी। फिल्म में जिस तरह से प्रियंका अपराध में शामिल लोगों पर कार्रवाई करती हैं, कमोबेश उसी तरह हरप्रीत का व्यवहार अपराधियों के साथ रहता है।

 

Search Article

Your Emotions

    Leave a Comment

    %d bloggers like this: