11 से 15 मई तक ‘पॉजीटिविटी अनलिमिटेड’ कार्यक्रम का आयोजन

पूरे कार्यक्रम को विश्व संवाद केंद्र भारत के फेसबुक और यूट्यूब चैनल के साथ दूरदर्शन पर भी प्रसारित किया जाएगा.

कोरोना की दूसरी लहर ने पूरे देश की स्वास्थ्य व्यवस्था को झकझोड़ कर रख दिया है। हालात से निपटने के लिए सरकारें अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रही मगर फिर भी इस विकराल आपदा पर काबू पाना एक बड़ी चुनौती है। ऐसे में इस महामारी से लड़ने के लिए सभी क्षेत्र के लोगों को एक साथ मिलकर काम तो करना ही होगा; इसके साथ जरूरी है कि लोग हार न माने और उनमें इस लड़ाई को जीतने की उम्मीद बनी रहे।

इसी मकसद के तहत समाज के विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े साझेदार एकजुट करके एक कोविड रिस्पॉंस टीम (सीआरटी) का गठन किया गया है। यह टीम औद्योगिक संगठनों, व्यावसायिक निकायों, धार्मिक, आध्यात्मिक और सामाजिक संगठनों और प्रतिष्ठित नागरिकों के मेल से बना है।

इसके द्वारा देशभर में कोरोना आपदा से निपटने के लिए संसाधन जैसे अस्पतालों को मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति, ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर की उपलब्धता, आईसोलेशन सेंटर की स्थापना के प्रयास सुनिश्चित करने जैसे अनेक महत्वपूर्ण काम किए जा रहे हैं।

अब लोगों के भीतर आत्मविश्वास का संचार करने और लोगों को इस लड़ाई में एकजुट करने के लिए – कोविड रिस्पॉस टीम ‘पॉजीटिविटी अनलिमिटेड’ कार्यक्रम शुरू करने जा रही है।

11 से 15 मई 2021 के बीच संचालित होने वाले इस कार्यक्रम के अंतर्गत समाज के प्रतिष्ठित व्यक्तित्व जैसे सद्गुरू जग्गी वासुदेव (संस्थापक, ईशा फाउंडेशन), श्री श्री रविशंकर (संस्थापक-आर्ट ऑफ लीविंग), ज्ञान देवजी (प्रमुख, निर्मल संत अखाड़ा), जैन मुनि प्राणनाथ जी (प्रमुख-तेरापंथी जैन समाज), श्री मोहन भागवत (सरसंघचालक, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ), सोनल मानसिंह (पद्मश्री), अजीम प्रेमजी (चेयरपर्सन- अजीम प्रेमजी फाउंडेशन) लोगों को विभिन्न संचार माध्यमों के जरिए संबोधित करेंगे।

इस पूरे कार्यक्रम को विश्व संवाद केंद्र भारत के फेसबुक और यूट्यूब चैनल के साथ दूरदर्शन पर भी प्रसारित किया जाएगा।

 कार्यक्रम का शेड्यूल

11 मई – 4:30 – 5:00 PM

1. सद्गुरु जग्गी वासुदेव जी, योग गुरु

2. पूज्य जैन मुनिश्री प्रमाणसागर जी

12 मई – 4:30 – 5:00 PM

1. श्री श्री रविशंकर जी

2. श्री अज़ीम प्रेमजी, प्रसिद्ध उद्योगपति एवं समाजसेवी

13 मई- 4:30 – 5:00 PM

1. पूजनीय शंकराचार्य विजयेंद्र सरस्वती स्वामी जी, जगद्गुरु, काँची कामकोटी, पीठम् , कांचीपुरम

2. प्रसिद्ध कलाकार सोनल मानसिंग जी, पद्म विभूषण

14 मई – 4:30 – 5:00 PM

1. पूज्य आचार्य विद्यासागर जी महाराज, जैन मुनि

2. पूज्य श्री महंत संत ज्ञानदेव सिंह जी (श्री पंचायती अखाड़ा-निर्मल)

15 मई – 4:30 PM

डॉ. मोहन भागवत जी, सरसंघचालक, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ

Search Article

Your Emotions

    %d bloggers like this: