आईपीएल के निलामी में युवराज और धवन से भी महंगा बिका बिहार का ईशान, बना करोड़पति 

बिहार की राजधानी पटना के रहने वाले ईशान का आईपीएल में ये तीसरा सीजन है। उन्हें मुंबई इंडियन्स ने इस सीजन 6 करोड़ 20 लाख में खरीदा है।

Ishan kishan, ipl, mumbai indians, bihar

भले बिहार रनजी टीम को अभी तक बीसीसीआई ने मान्यता नहीं दिया है मगर फिर भी बिहार के लिए अपने मेहनत के दम पर अपने प्रतिभा का चमक राष्ट्रीय फलक पर बिखेरते रहते हैं।

बिहार के लाल ईशान किशन आईपीएल के इस सीजन में भी अपना जलवा विखरेंगे। बिहार की राजधानी पटना के रहने वाले ईशान का आईपीएल में ये तीसरा सीजन है. इससे पहले वो गुजरात से जुड़े थे। उन्हें मुंबई इंडियन्स ने इस सीजन 6 करोड़ 20 लाख में खरीदा है।

किशन को उनकी बेस प्राइस यानी 40 लाख से 15 गुणा कीमत पर मुंबई इंडियन्स ने खरीदा है। पिछले सीजन में 35 लाख में बिके ईशान किशन को इस बार मुंबई इंडियंस की टीम ने छह करोड़ बीस लाख रुपये में खरीदा है। यही कारण है कि आईपीएल के ऑक्शन में युवराज सिंह, शिखर धवन, हरभजन सिंह जैसे दिग्गजों पर भारी पड़े हैं।

साथ ही इस उपलब्धि से खुश होकर बिहार के इस लाल को झारखंड राज्य क्रिकेट संघ (जेएससीए) ने सीनियर टीम की कप्तानी सौंपी है। पांच जनवरी से हैदराबाद में शुरू हो रहे विजय हजारे वनडे प्रतियोगिता में वे पहली बार टीम की कमान संभालेंगे।

Ishan kishan, bihar, mumbai indians, ipl

यह पहली बार है कि किसी युवा खिलाड़ी को टीम का कप्तान बनाया गया है। मजे की बात यह है कि टीम में पांच ऐसे खिलाड़ी हैं, जो कप्तान रह चुके हैं।

क्या कहा ईशान ने ? 

इस उपलब्धि पर ईशान ने कहा कि, “पैसा नहीं, प्रदर्शन ज्यादा मायने रखता है। इशान ने कहा कि अगर आप बेहतर प्रदर्शन करेंगे और फॉर्म में रहेंगे तो पैसे मिलेंगे ही। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में मैंने अच्छा प्रदर्शन किया और खासकर झारखंड की ओर से खेलते हुए पंजाब के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में 54 रनों की पारी मेरे लिए सोने पर सुहागा जैसी रही। मुझे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर, चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस में जाने की उम्मीद थी। खुशी है कि इन्हीं तीनों में से एक टीम से खेलूंगा।

मुंबई ने मुझ पर जो भरोसा जताया है, उस पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करूंगा। सबसे बड़ी बात यह है कि सचिन सर के नजदीक रहकर उनके अनुभव का फायदा उठाऊंगा।”

 

Search Article

Your Emotions