हाथ में गांव वाला झोला लेकर पटना एयरपोर्ट मिल गये रविश कुमार, फोटा हो गया वायरल

साहित्य के क्षेत्र के दो दिग्गज बिहारी रविवार को एक साथ पटना में अलग-अलग कार्यक्रमों को लेकर मौजूद थे। संयोग से दोनों की मुलाकात पटना एयरपोर्ट पर हो गई, फिर फोटो सेशन हुआ और फोटो सोशल मिडिया पर आते ही आग की तरह वायरल हो गई।

यह मामला है मशहूर पत्रकार रवीश कुमार और उपन्यास डार्क हॉर्स के लेखक नीलोत्पल मृणाल की। शनिवार को बिहार के ये दोनों दिग्गज पटना में थे और रविवार को दिल्ली लौट रहे थे। संयोग यह भी था कि दोनों को एक ही फ्लाइट से लौटना था। दोनों पटना एयरपोर्ट पर मिल गये।

रविश कुमार से मुलाकात के बाद मृनाल जितना खुश हुए, उतने ही चौक गये। रविश कुमार के हाथ में एक झोला था। वह भी पूरा बिहारी गांव वाले स्टाइल में। रविश कुमार के इस सादगी भरे स्टाइल को देखकर मृनाल उनके कायल हो गये और फेसबुक पर पोस्ट करते हुए लिखते हैं,  

” जहाज़ में झोला ले के रविश कुमार जी..देखते ही मैने कहा, रुकिए रुकिए एक ठो झोला वाला फोटो लेने दीजिये सर।
मैंने इनको बताया कि,सर अभी अभी दाल भात देखे जहाज में और फिर आप दिख गये झोला ले के। हाथ में झोला लिया आदमी अगर कहे, “फ़क़ीर हूँ, झोला उठा के चल दूँगा” तो आप मान भी सकते हैं क्योंकि सच में झोला तो है न हाथ में।

Ravish kumar

रोज गांव देहात पर लिखूँगा, ऐसे में भला आप कैसे नही इस आदमी के लिए” जिन्दाबाद” नही कहेंगे महराज।
मैंने इनसे एक निवेदन किया है, झारखंड में चल रहे 17- 18 साल से पारा शिक्षकों के आंदोलन के बारे में।कहा, सर एकदम जायज़ आंदोलन है। इन्होंने कहा है, चलिये कहेंगे इस पर..कुछ फैक्ट भेजिए। धन्यवाद् रविश कुमार।जय हो।”

 

Search Article

Your Emotions

    %d bloggers like this: