बिग बी व किंग खान के साथ काम कर चुकी बिहार की यह बच्ची, अब हॉलीवुड में मचाएगी धमाल

गुंजन कुमार। महानायक अमिताभ बच्‍चन व शाहरूख खान के साथ काम कर चुकी चाइल्‍ड एक्‍ट्रेस सांची बड़ी होकर पीएम मोदी जैसा बनना चाहती है। उसे अब हॉलीवुड में भी मौका मिला है।  बड़ा होकर वह पीएम मोदी की तरह ही देश की कमान संभालना चाहती है। बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्‍चन व किंग खान शाहरूख खान के साथ काम कर चुकी यह बच्‍ची कई टीवी सीरियलों व फिल्‍मों में भी भूमिकाएं कर चुकी है। अब वह एक हॉलीवुड फिल्‍म में भी काम करने जा रही है।
जी हाँ हम बात कर रहे हैं बिहार के नक्सल ग्रस्त रोहतास जिले के एक छोटे से गांव से मुंबई पहुंचे राकेश तिवारी की छह साल की बेटी सांची की। सांची इन दिनों बॉलीवुड के विज्ञापन व फिल्म निर्माताओं के बीच एक चर्चित नाम है।
शाहरुख़ के साथ की थी पहली विज्ञापन फिल्‍म
सांची ने अपनी पहली विज्ञापन फिल्‍म शाहरूख खान के साथ की थी। उस फिल्‍म में शाहरूख को मैदान में एक शीतल पेय पीते ललचाई नजरों से देखने वाले बच्चों की भीड़ में शामिल सांची अमिताभ बच्चन, ओमपुरी, फरहान अख्तर, कंगना राणावत, दीपिका पादुकोण जैसी फिल्मी हस्तियों के साथ भी काम कर चुकी है। अब उसे हॉलीवुड की एक फिल्म में काम करने का मौका मिला है।
इन सीरियलों व फिल्‍मों में किया काम
सांची ने ‘क्राइम पेट्रोल’, ‘सीआइडी’, ‘सावधान इंडिया’ जैसे सीरियलों में काम किया। ‘शपथ’, ‘डोली अरमानों की’ में भी उसके अभिनय को सराहा गया। हाॅरर सीरियल ‘आहट’ में भी वह दिखी।
सांची फरहान अख्तर के साथ फिल्म ‘वजीर’, दीपिका पादुकोण के साथ ‘पीकू’, कंगना राणावत के साथ ‘रज्जो’ में भी काम कर चुकी है। फिलहाल सांची के पास कई टीवी सीरियल व फिल्‍में हैं।
सांची के पिता राकेश तिवारी ने बताया कि वे कभी मुंबई अभिनेता बनने पहुंचे थे, लेकिन नाकामी हाथ लगी। मुंबई में रहने के लिए उन्‍होंने सीरियलों व फिल्मों में छोटे रोल किए। घर लौटे तो शादी हो गई। सालों बाद वे पत्नी व बच्ची को लेकर फिर मुंबई पहुंचे और वहीं रह गए। सांची मुंबई के अंधेरी के समीप एक कान्वेंट स्कूल में तीसरी क्लास की छात्रा है।
 
इस तरह मिला था पहला काम
राकेश ने बताया कि एक बार वे बेटी सांची को लेकर फिल्मिस्तान स्टूडियो गए थे। उसकी चंचलता और गतिविधियों को देख एक विज्ञापन प्रोड्यूसर ने उसे गोद में उठा लिया। दो महीने बाद एक शीतल पेय के विज्ञापन में उसे भूमिका मिल गई। इसके बाद सांची ने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

Search Article

Your Emotions

    %d bloggers like this: