851 Views

बिहार में मचे सियासी बवाल के बीच बीजेपी का नीतीश को समर्थन का ऑफर

बिहार में सत्‍ताधारी महागठबंधन की चल रही खींचतान के बीच भाजपा ने नया दांव चला है। मीडिया के इस सवाल के जवाब में कि केंद्रीय नेतृत्‍व अगर नीतीश का समर्थन करता है तो क्‍या आप समर्थन करेंगे, भाजपा के बिहार प्रदेश अध्‍यक्ष नित्‍यानंद राय ने कहा कि यह हमारे लिया आदेश होगा। उनका आशय यह था कि ऐसी स्थिति में भाजपा नीतीश सरकार को समर्थन देगी।

 

गौरतलब है कि आरजेडी चीफ लालू प्रसाद यादव के खिलाफ बेनामी संपत्ति मामले में केंद्रीय एजेंसियों की ताबड़तोड़ छापेमारी के बाद राज्य का राजनीतिक तापमान गरमा गया है। डेप्युटी सीएम तेजस्वी यादव पर मामला दर्ज होने के बाद विपक्ष उनके इस्तीफे की मांग कर रहा है साथ ही नीतीश कुमार पर भी उन्हें पद से हटाने के लिए जोर डाला जा रहा है। ऐसे में तेजस्वी को लेकर नीतीश कुमार को फैसला उस समय लेना है, जब आरजेडी पूरी तरह से तेजस्वी के पक्ष में खड़ी है। ऐेसे में बीजेपी की ये पेशकश नीतीश कुमार के लिए बेहद राहत भरी हो सकती है।

 

भाजपा नेता सुशील मोदी ने कहा है कि जदयू के फैसले पर हम लोगों की नजर है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के लिए आज चुनौती है कि दागी मंत्री को मंत्रिमंडल से हटाते है या फिर भ्रष्टाचार से समझौता करते हैं।

 

महागठबंधन के सबसे बड़े घटक राजद के सुप्रीमो लालू प्रसाद पर मंडराते चौतरफा संकट पर जदयू सुप्रीमो चुप्‍पी साधे हुए हैं। इसी बीच सीएम नीतीश कुमार ने जदयू के सांसदों व विधायकों की बैठक मंगलवार को बुलाई है। बताया जा रहा है कि इस बैठक में तेजस्‍वी के इस्तीफे पर विचार होगा।

Search Article

Your Emotions

    %d bloggers like this: