इस बिहारी के शादी को लेकर प्रभु हुए मेहरबान, शादी के मुहूर्त से पहले पहुंच गई ट्रेन

प्रभु की लीला है अपरंपार….  (यहाँ हम प्रभु से संबोधित कर रहे हैं अपने रेल मंत्री सुरेश प्रभु जी को)

आप सुरेश प्रभु जी के बारे अच्छे से जानते ही होंगे की प्रभु हर इमरजेंसी में जितना प्रयास हो सके मदद करते ही हैं और हमेशा सोशल साइट्स पर सक्रिय रहते हैं, कुछ ऐसा ही हुआ जब ट्रेन लगभग 6 घंटे लेट थी। और उस ट्रेन से सफर कर रहे थे एक बिहारी दूल्हाहा और उनके साथ 86 बाराती, बिहारी दूल्हे ने ट्वीट कर प्रभु से गुहार लगाई की ट्रेन लेट रही तो छूट जायेगी उसकी शादी, नहीं पहुँच पाएंगे मुहूर्त से पहले। फिर क्या था प्रभु एक्शन में आए और ट्रेन को मुहूर्त से पहले पहुंचा कर दूल्हे-दुल्हन को मिलने का अवसर प्रदान किया।

भोजपुर से दिल्ली को चली थी बारात
यह मामला बिहार के भोजपुर के सुशील कुमार का है जो 86 बरातियों के साथ मगध एक्सप्रेस से शादी करने दिल्ली के लिए रवाना हुए।

सुशील ने महीना दिनों पहले ट्रेन में रिजर्वेशन टिकट बुक कराया था, लेकिन अब मगध एक्सप्रेस लगातार लेट चल रही थी, कभी 6 घंटे तो कभी 10 घंटे। लोगों के मन में पहले से ही खटका था कि पता नही बारात समय पर दिल्ली पहुंच पाएगी या नहीं।

सुशील की बारात रविवार को आरा से मगध एक्सप्रेस से दिल्ली के लिए रवाना हुई। ट्रेन के दिल्ली पहुंचने का समय 11.50AM निर्धारित है, लेकिन यह ट्रेन रविवार को आरा में ही थोड़ी लेट रात 10:33PM पहुंची। इस हिसाब से ट्रेन के और लेट होने की आशंका बढ़ने लगी। दूल्हे ने हिसाब लगाया कि अगर ट्रेन 6 घंटा भी लेट दिल्ली पहुंची, तो शादी का सोमवार को शाम 6 बजे का मुहूर्त निकल जाएगा और यह आशंका सच भी होने लगी, क्योंकि इलाहाबाद पहुंचते-पहुंचते यह ट्रेन 5:05 घंटा लेट हो गई।

फिर क्या था, दूल्हे ने प्रभु को याद किया

दूल्हे ने रेलमंत्री के ट्विटर एकाउंट और उनके पोर्टल पर शिकायत की।

दूल्हे ने लिखा कि मगध एक्सप्रेस पिछले कई दिनों से 6 से 10 घंटा लेट चल रही है। अगर यह सोमवार यानि 15 मई को लेट हुई तो उसके विवाह का शाम 6 बजे का मुहूर्त निकल जाएगा।

इस संदेश के बाद ही रेल मंत्री सुरेश प्रभु तुरंत हरकत में आए। दो जोड़ों के इस मिलन में रेल बाधा न बने, इसलिए उन्होंने तुरंत कार्रवाई शुरू की।

चूंकि यह ट्रेन मुगलसराय और पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी मंडल के बाद उत्तर मध्य रेलवे के इलाहाबाद रेल मंडल से गुजरती है, लिहाजा ट्विटर की शिकायत को रेल मंत्रालय ने लखनऊ रेफर कर दिया। लखनऊ से शिकायत को इलाहाबाद रेफर किया गया। रेल मंत्री ने दूल्हे की परेशानी को कुछ हद तक कम किया। ट्रेन इलाहाबाद पहुंचने तक 5:05 घंटा लेट हो गई थी, जबकि कानपुर आने तक यह 5:45 घंटा पिछड़ गई थी। ट्रेन फिरोजाबाद पहुंची तो 6:39 घंटा लेट हो चुकी थी। उधर वधू पक्ष भी ट्रेन की सुस्त चाल से परेशान हो रहा था।

उधर से दूल्हे को बार-बार फोन कर उसकी लोकेशन ली जा रही थी। परेशान दूल्हा रेल मंत्री के ट्विटर पर बार-बार ट्रेन को तेज चलाने की गुहार लगाता रहा। रेल मंत्री के आदेश पर कुछ राहत मिली और ट्रेन ने अपना समय दो घंटा कवर कर लिया। ट्रेन नई दिल्ली 4:55 घंटे की देरी से शाम 4:45 बजे पहुंची तो दूल्हे ने राहत की सांस ली।

दूल्हा-दुल्हन के अलावा उनके परिजनों ने रेल मंत्री सुरेश प्रभु का शुक्रिया अदा किया है।

Search Article

Your Emotions