बिहार के सुपरकॉप ने मुंबई में विदेशी ड्रग तस्करों के बीच मचाया खलबली

फिल्मी पर्दे के सिंघम के शहर मुंबई में बिहार के सिंघम ने कमाल किया है। कभी बिहार में अपराधियों के दांत खट्टे करने वाले सुपरकॉप आईपीएस शिवदीप लांडे आजकल मुंबई में अपना जलवा बिखेर हुए है।

महाराष्ट्र पुलिस के यूनिफार्म में

मुंबई में उन्होंने नाइजीरियन ड्रग मॉड्यूल का पर्दाफाश किया है। 17 जनवरी को मुंबई में एंटी ड्रग नारकोटिक्स की कमान संभालने के बाद से ही लांडे ने नाइजीरियन ड्रग गिरोह के खिलाफ अपना जाल फैलाना शुरू कर दिया था। 24 संदिग्ध दवा विक्रेताओं में से 12 को गिरफ्तार कर लिया गया। पिछले सात फरवरी को गिरोह के चार और एंटी नारकोटिक्स के सूत्रों की मानें तो विभाग की कमान संभालने के बाद से ही वे एक्शन में हैं। अधिकारी गिरोह के उद्भभेदन का सारा श्रेय शिवदीप लांडे को ही देते हैं। अधिकारियों के मुताबिक विभाग की कमान संभालने के साथ ही पांच यूनिटों का दौरा किया। उन्होंने यह भी आदेश जारी किया कि मुखबिरों के नेटवर्क के लिए सभी संभव स्रोत उपलब्ध कराएं जाएं।

बिहार में अपनी कार्यशैली से इस तेज-तर्रार आईपीएस अधिकारी ने अधिकारियों के बीच खौफ पैदा कर दिये थे। राजधानी पटना में बतौर सिटी एसपी रहते हुए उन्होंने नकली सामान बेचने वाले गिरोह के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। इसका खामियाजा भी उन्हें भुगतना पड़ा था। नकली सामान बेचने वालों की ऊंची राजनीतिक पहुंच की वजह से लांडे का तबादला कर दिया गया था। सासाराम में पोस्टिंग के दौरान पत्थर माफियाओं ने इन पर हमला बोल दिया था लेकिन लांडे अपने काम करने के स्टाइल से कोई समझौता नहीं किये।

Search Article

Your Emotions