सबसे कम उम्र का एक बिहारी, देश के सबसे प्रतिष्ठित विश्विद्यालय का बनेगा मुख्य अतिथि

श्री प्रणव मुखर्जी, श्री नरेन्द्र मोदी, श्री अरुण जेटली,  श्री मुकेश अम्बानी, श्री सुनील भारती मित्तल, श्री सुन्दर पिचाई  ,श्री दलाई लामा क्रमशः भारत के वर्तमान महामहीम राष्ट्रपति , प्रधानमंत्री , वित्त मंत्री , उद्योग जगत से रिलायंस कंपनी के मालिक , भारती एयरटेल कंपनी के डायरेक्टर , Google India के CEO व् जानेमाने विश्वप्रसिद्ध धर्म गुरु !

ये सब सूचि है अभी तक के विश्व के सुप्रसिद्ध मुख्य अतिथि का ! जिसमें अब एक नाम बिहार के नवयुवक का जुड़ रहा है, जिसको उन्होंने स्वीकार भी किया है और इसकी जानकारी अपने ऑफिसियल फेसबुक और ट्विटर के जरिये भी दी !

sharad_ji_tweet

हाल ही में ये आमंत्रण दिल्ली विश्वविद्यालय से श्री शरद विवेक सागर को मिला है !
जी हाँ इस बार SRCC कॉलेज में मुख्य अतिथि के तौर पर बिहार के 25 वर्षीय युवक श्री शरद विवेक सागर 4 फरवरी 2017 को जहाँ दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रसिद्ध कॉलेज “SRCC” श्री राम कॉलेज ऑफ़ कॉमर्स में हजारो लोगों को संबोधित करेंगे ! जिसके लिए कॉलेज प्रबंधन पूरी तयारी में जूटा हुआ है ! निश्चित तौर पर ये बिहार के नौजवानों के लिए प्रेरणा और जोश का नया आयाम है और पुरे बिहार प्रदेश के लिए गर्व की बात भी !

पहले भी ऐसे ऐतिहासिक क्षणों में देश -प्रदेश को गौरवांवित कर चुके हैं 

अमेरिका के सबसे प्राचीन विश्वविद्यालयों में से एक “Tufts University” के 160 साल के इतिहास में पहली बार किसी भारतीय द्वारा 2016  के prestigious graduation Day पर संबोधित किया गया था ! ये ऐतिहासिक दिन और वो शानदार भाषण जो लगभग 4000 लोगो के बीच दिया गया आज भी “one of the greatest graduation speeches” नाम से इन्टरनेट पे प्रचलित है ! और ये एकलोते भारतीय थे पटना बिहार के श्री शरद विवेक सागर !

12 जनवरी 2017 को  ऐसे ही खास मौके पे सूरत गए थे

sharad-sagar-receiving-the-award-in-surat

सूरत के प्रसिद्ध पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्टेडियम में स्वामी विवेकानंद जी के जन्मदिवस जो राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाया जाता है , वहां 12 हजार युवाओ को संबोधित कर के सकारात्मक उर्जा को सही दिशा देने की बात की थी समाज देश के तरक्की के लिए। यहाँ चंद मिनटों में युवाओं के प्रेरणास्रोत बन गए !

सूरत का शानदार संबोधन – शरद सागर

 

 

Search Article

Your Emotions

    %d bloggers like this: