मिथिला के लाल ललित नारायण झा को मिलेगा ‘ललित सम्मान’

नई दिल्लीः देश के सबसे बड़े रेल मंत्री और कद्दावर नेता तथा मिथिला के सपूत स्व. ललित नारायण मिश्र के जयंती पर दिल्ली में 2 फ़रवरी 2017 को ललित दिवस मनाया जाएगा। गैर सरकारी संगठन और समाजिक कार्यो में सक्रिय मिथिलालोक फाउंडेशन तथा देश के जाने-माने शिक्षाविद डाॅ. बीरबल झा के तत्वावधान में आयोजित इस कार्यक्रम में मिथिला मिरर के संपादक ललित नारायण झा सहित कई और हस्तियों को ललित सम्मान से सम्मानित किया जाएगा।
ऐसा पहली बार है कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में कोई संगठन स्व. मिश्र की जयंती पर इतना विशाल कार्यक्रम का आयोजन करने जा रही है। संस्था के चेयरमैन डाॅ. बीरबल झा ने कहा कि ललित नारायण मिश्र एक ऐसा नाम है जिनके नाम पर मिथिला के सभी वर्गों के लोगों को सहजता से एक साथ लाया जा सकता है। अगर सरकार देश के विभिन्न नेताओं की जयंती पर सरकारी कार्यक्रम कर सकती है तो फ़िर ललित नाराायण मिश्र के जन्म दिवस को क्यों न सरकार ललित दिसव घोषित करे।
ललित नारायण झा के विषय में बोलते हुए डाॅ. बीरबल झा ने कहा कि प्रायः मर चुके मैथिली मीडिया को जिस प्रकार की संजीवनी ललित नारायण झा ने दी है उसके बाद अब मैथिली मीडिया जगत में एक नई जान सी आ गई है। आपको बता दें कि ललित नारायण झा पिछले 12 साल से देश के विभिन्न हिन्दी चैनलों से होते हुए पिछले साढ़े चार साल से भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के मीडिया विंग में कार्यरत्त हैं तथा मैथिली मीडिया के सबसे बड़े नाम बनकर उभरे हैं।

Search Article

Your Emotions

    %d bloggers like this: