पत्रकार राजदेव रंजन के हत्या के बाद बिहार में फिर एक पत्रकार की हुई गोली मार के हत्या

सीवान में पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या की आग अभी बुझी भी नहीं थी कि बिहार के रोहतास जिला के दैनिक भास्कर के पत्रकार को गोली मार के हत्या कर दी

सासाराम के धर्मेंद्र सिंह नाम के पत्रकार सुबह घर के पास ही चाय की दुकान पर चाय पी रहे थे, तभी एक बाइक पर सवार तीन लोगों ने उन्हें मार दी। फायरिंग के बाद तीनों मौके से फरार हो गए।

सूत्रों के मुताबिक, धर्मेंद्र अवैध खनन करने वाले माफियाओं के निशाने पर थे। वे लगातार जिले में खनन माफियाओं की पोल खोल खोल रहे थे और साथ ही माफियाओं और पुलिस गठजोड़ की पोल खोल कर रहे थे और उनके अवैध खनन पर खबरों की सीरीज चला रहें थे।

ज्ञात हो कि रोहतास जिले में खनन माफियाओं पर लगाम लगाने पर सरकार और प्रशासन नकाम रही है।
दो साल पहले रोहतास के तत्कालीन एसपी शिवदीप लांडे ने अपने कार्यकाल में रोहतास के साथ-साथ आसपास के कई जिलों में पत्थर के अवैध खनन को बंद करा दिया था। इस दौरान उनपर भी जानलेवा हमला भी हुआ था मगर पत्थर माफियाओं पर पुलिस की सख्ती नहीं रूकी तो पत्थर माफियाओं के दबाव में सरकार ने उनका ट्रांसफर कर दिया ।

 

इस हत्याकांड के बाद सासाराम में पत्रकारों के बीच काफी नाराजगी है। गौरतलब है कि 13 मई को बिहार के सीवान में भी पत्रकार राजदेव रंजन की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उस हत्या के तार गैंगस्टर और आरजेडी नेता शहाबुद्दीन से जुड़े थे।

Search Article

Your Emotions

    %d bloggers like this: