भारत सरकार के केंद्रीय राज्य मंत्री श्री उपेंद्र कुशवाहा की अपील

पिछले कुछ दिनों  से रोहतास जिले की  हालत  दो गुटों  में तनाव  की वजह से अच्छी मानी जा रही है ! रोहतास जिले के मानी में हुए हिंसक संघर्ष की घटना ने आज प्रशासन की बेचैनी बढ़ा दी। मामूली बात को लेकर यहां इतनी बड़ी घटना हो गई, इसे लेकर प्रशासन चिंतित हैं। इसके मद्दे नजर बिहार सरकार ने कुछ दिनों के के लिए  कुछ 4 से  जिलो  में इन्टरनेट  की सुविधा  भी रोकी थी , जिससे अपवाह और  न फैले और हालत काबू में रहे ! हालाँकि  अब इन्टरनेट सुविधा  परसों  से पुनः  स्थापित  कर  दिया  गया है !

वही मामले की गंभीरता को देखते हुए जानेमाने भारत  सरकार के मानव संसाधन , केंद्रीय राज्य मंत्री ,व स्थानीय सांसद श्री उपेंद्र कुशवाहा ने “मानी” की घटना की निंदा करते हुए ग्रामीणों से आपसी भाईचारा व सौहार्द बनाए रखने की अपील की । बताया जाता है की ये हर छुट्टी में , पर्व-त्यौहार और लगभग  हर  शनिवार या रविवार अपने  संसदीय क्षेत्र या  बिहार में ही जनता के बीच रहते हैं !

मंत्री के जिला सांसद प्रतिनिधि अजय कुमार सिंह ने घायलों से मिल घटना की जानकारी ले सांसद को भी दी। उन्होंने ग्रामीणों से वर्षों से चले आ रहे आपसी भाईचारा व सौहार्द को बनाए रखने की अपील की। कहा कि पुलिस-प्रशासन बिना किसी दबाव के घटना की निष्पक्ष जांच कर दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई करे।

सांसद प्रतिनिधि ने दोनों पक्षों को धैर्य व संयम बरतने की भी अपील की। पूर्व विधायक राजेश्वर राज ने भी ग्रामीणों से शांति बनाए रखने की अपील की है। लोजपा नेता अनंत कुमार गुप्ता ने पीड़ित परिवार को मुआवजा देने और ग्रामीणों से शांति की अपील की ! वहीं राज्य मुख्यालय ने भी यहां की स्थिति से अवगत कराने का निर्देश प्रशासन को दिया है।

हम भी पुरे समाज से भाईचारा और शांति बनाये रखने का अनुरोध व् अपील करते हैं , हम सभी भाई बंधू मिलकर एक साथ ख़ुशी से रहेंगे तभी सामाजिक विकास हो पायेगा !

Search Article

Your Emotions

    %d bloggers like this: