Instagram Slider

Latest Stories

Featured Articles
BQhdufh
aapna bihar is one of the best & trusted portal of bihar.good luck.

Featured Articles
BQhdufh
aapna bihar is one of the best & trusted portal of bihar.good luck.

बिहार में ‘हाफ गर्लफ्रेंड’ पर बवाल, चेतन भगत पर हुआ करोड़ों का मानहानि मुकदमा

हिन्दी फिल्म ‘हाफ गर्लफ्रेंड’ का ट्रेलर रिलीज होने के बाद यह फिल्म अगले महीने रिलीज होगी मगर रीलिज से पहले यह फिल्म विवादों में आ गई है । यह फिल्म प्रसिद्ध लेखक चेतन भगत के नॉवेल ‘हाफ गर्लफ्रेंड’ पर आधारित है। लेकिन फिल्म रिलीज होने से पहले ही इस नॉवेल पर बक्सर जिले के डुमरांव महाराज परिवार ने 3 करोड़ रुपए की मानहानि का केस दर्ज किया है।

 

गौरतलब है कि नॉवेल और फिल्म की कहानी एक बिहारी लड़के पर आधारित है जो दिल्ली में पढ़ने जाता है मगर उसे इंग्लिश नहीं आती है । फिल्म में बिहारियों का गलत छवि पेश करने और बिहारियों का मजाक उडाने का भी आरोप लग रहा है ।

नॉवेल पर केस दिल्ली जिला कोर्ट में चल रहा है, जिसकी अगली सुनवाई मई में होने वाली है। इस विवाद के बारे में डुमरांव राज परिवार के युवराज चंद्र विजय सिंह के बेटे शिवांग विजय सिंह ने चेतन भगत पर राजपरिवार की गलत छवि पेश करने का आरोप लगाया।

शिवांग विजय सिंह ने कहा- “चेतन के नॉवेल में हमारे परिवार के बारे में गलत बातें लिखी हैं इससे समाज में गलत मैसेज गया है। चेतन ने मेरे परिवार को शराबी बताया है। यह सरासर गलत है। यह भी लिखा गया है कि हमलोगों को अंग्रेजी पढ़ने और बोलने नहीं आती है। मेरे परिवार को राजपूत के बदले ब्राह्मण जाति का बताया गया है।”

उन्होंने कहा कि “अगर इस फिल्म में कहीं भी विवादित बातों का जिक्र हुआ तो इसके खिलाफ भी केस करेंगे और प्रदर्शन करेंगे।” युवराज चंद्र विजय सिंह ने चेतन भगत पर दिल्ली में 3 करोड़ रुपए के मानहानि का केस दर्ज किया है।

डुमरांव महाराज परिवार को इस क्षेत्र की जनता काफी सम्मान देती। महाराज परिवार से होने के बाद भी इस परिवार के लोग क्षेत्र के लोगों के सुख-दुख में शामिल होते हैं। इस राजघराने ने कई स्कूल, कॉलेज, और अस्पताल खोलने के लिए कई जगहों पर करोड़ों रुपए का जमीन दान में दिया है।

महाराजा कमल बहादुर सिंह 1952 से लेकर 1962 तक इस क्षेत्र से दो बार निर्दलीय सांसद रहे चुके हैं। इसके बाद भाजपा में शामिल हुए। इस परिवार का राजनीतिक विरासत आगे ले जाने के लिए शिवांग विजय सिंह कोशिश कर रहे हैं।

विजय सिंह ने कहा- “उनके परिवार के बारे में इस किताब में लिखी गई अपमानजनक बातें पूरी तरह से गलत है। इससे उनके परिवार की जो बदनामी हुई है उसकी भरपाई नहीं हो सकती।” केस के बाद हिन्दी और गुजराती संस्करण में डुमरांव को सिमरांव करने का भी चेतन पर आरोप लगा है।

 

Source : Dainik Jagran

Facebook Comments

Search Article

Leave a Comment

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: