खबरें बिहार की राष्ट्रीय खबर

प्रकाश पर्व में PM और CM का जुगलबंदी, बिहारवाशियों को हुई फायदा, गांधी सेतु की मरम्मत को भी ग्रीन सिग्नल

mdi1

प्रकाश पर्व में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार को पटना में प्रकाश पर्व के दौरान जुगलबंदी और एक दूसरे की तारीफ करते नजर आए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 15 जनवरी को पटना में गंगा नदी पर बने गांधी सेतु के जीर्णोद्धार के काम का शुभारंभ करेंगे। पिछले साल जून के महीने में केंद्रीय कैबिनेट ने 5.575 किलोमीटर लंबे गांधी सेतु के मरम्मत को लेकर मंजूरी दी थी और इसके लिए 17 सौ करोड़ रुपये की राशि भी स्वीकृत की थी।प्रधानमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गांधी सेतु के मरम्मत के काम का शुभारंभ करेंगे।

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने जानकारी दी, ‘केंद्रीय सड़क निर्माण मंत्री नितिन गडकरी के कार्यालय से इस बात की जानकारी मिली है कि 15 जनवरी को प्रधानमंत्री गांधी सेतु की मरम्मत के काम को हरी झंडी दिखाएंगे।’

1982 में बने गांधी सेतु की वर्तमान में हालत इतनी जर्जर हो चुकी है कि इस बात की हमेशा आशंका लगी रहती है कि यह पुल किसी भी वक्त धराशाई हो सकता है. 1982 में ही तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने गांधी सेतु का उद्घाटन किया था।

गांधी सेतु के जीर्णोद्धार का काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बिहार के विधानसभा चुनाव से पहले घोषित विशेष पैकेज का हिस्सा है और इस मरम्मत के काम में तकरीबन 42 महीने का वक्त लगेगा।

Facebook Comments
pk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *