गोवा की राज्यपाल और बिहार की बेटी डॉ. मृदुला सिन्हा ने जो कहा वह जान आपको गर्व होगा

mridula-sinha-1454825709

दरभंगा:  गोवा की राज्यपाल और मिथिला की बेटी डॉ. मृदुला सिन्हा अभी बिहार के दौरे पर है। उन्होंने दरभंगा जिले के दौरे के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मिथिला की संस्कृति पूरे देश में सर्वोत्तम है. इस धरती पर मर्यादा पुरुषोत्तम ने पाषाणी माता अहल्या को मुक्ति दिलाई. माता अहल्या की मुक्ति उपरान्त ही पुरुषोत्तम राम को जग ने जाना है. गोवा के नवनिर्मित मंदिरों के लिए मिथिला से ही प्रतिमा मंगवाकर प्राण प्रतिष्ठा कराई जाती है. मुझे गर्व है कि मैं मिथिला की बेटी हूँ.

मैं अब गोवा में रहती हूं तो गोवा की संस्कृति में मिथिला की संस्कृति को घोलती हूँ एवं जब मिथिला में आती हूँ तो गोवा की संस्कृति को घोलती हूँ. मैं दिल्ली में रहूं या गोवा में, जब मुझे मिथिला से आमंत्रण मिलता है तो पाँव मिथिला में आने के लिए मचलने लगता है. मिथिला में आने के बाद काफी प्रसन्नता मिलती है. ये बाते उन्होंने कही गोवा के राज्यपाल डॉ. मृदुला सिन्हा ने मंगलवार को ब्रह्मपुर पश्चिमी पंचायत के प्रो. अवधेश ठाकुर के दरवाजे पर आयोजित सम्मान समारोह में.

आगे उन्होंने मिथिला की विशेषता की भूरी-भूरी प्रशंसा करते हुए मिथिला के लोकगीतों की एक-एक पंक्ति गाकर सम्मान कर्ताओ को भाव विभोर कर दिया.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Time limit is exhausted. Please reload CAPTCHA.

top