1699 Views

BPSC Exams: बीपीएससी ने अपने कई परीक्षाओं की तारीख में किया बदलाव, पढ़िए पूरी जानकारी

बीपीएससी ने अपनी अधिकारिक वेबसाइट पर एक नोटिस डाला है जिसमें एग्जाम्स की डेट को लेकर पुरी जानकारी दी गई हैं

पटना: कोविड-१९ के मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी को लेकर सरकार ने कई एग्जाम्स को कैंसल या उनकी डेट आगे बढ़ाने का फैसला किया है। बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने भी इस साल होने वाले अपने कई भर्ती परीक्षा की ऑनलाइन आवेदन की डेट आगे बढ़ा दी है। इसी के तहत बीपीएससी कंबाइंड कॉम्पटीटिव एग्जाम (मेंस) के आवेदन की डेट बढ़ाकर 28 मई से 24 जून कर दी गई हैं।

बीपीएससी ने अपनी अधिकारिक वेबसाइट पर एक नोटिस डाला है जिसमें एग्जाम्स की डेट को लेकर पुरी जानकारी दी गई हैं। 31 ज्यूडिशियल सर्विसिस एग्जाम का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रोसेस 5 मई से आगे बढ़ाकर 15 जून 2020 कर दिया है। बीपीएससी ज्यूडिशियल सर्विसिस एग्जाम पेन- पेपर मोड़ में लिया जाएगा और छात्रों की सहूलियत के लिए यह एग्जाम एम.सी.क्यू फॉर्मेट में लिया जायेगा। 35वीं संयुक्त मुख्य लिखत कॉम्पटीटिव एग्जाम के लिए शुल्क 10 जून तक स्वीकार किया जायेगा और ऑनलाइन आवेदन के लिए लिंक 28 मई से 24 जून तक वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगा।

आयोग कार्यालय में स्पीड पोस्ट या डाक से आवेदन की हार्ड कॉपी एवं सभी प्रमाण पत्र देने की अंतिम तिथि 30 जून 2020 शाम 5 बजे तक हैं। बीपीएससी ने अपने अधिकारिक नोटिस में छात्रों को यह भी कहा है कि ऑनलाइन आवेदन भरते समय वह आवश्यक एवं विस्तृत निर्देशों का पहले ही अध्ययन कर लें और जो अधिकारिक नोटिस है उसे अभी तक संशोघित समझा जाए।

Search Article

Your Emotions

    %d bloggers like this: