अच्छी खबर: बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या में कमी, एक साथ 5 मरीजों को मिली छुट्टी

लगातार दूसरे दिन भी बिहार में कोई मरीज नहीं मिला

कोरोना वायरस को लेकर बिहार से अच्छी खबर है| राज्य में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में कमी आ रही है| सोमवार को उन पांच मरीजों को अस्पताल से एक साथ छुट्टी दे दी गई जिनकी जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) पायी गई थी| यही नहीं, लगातार दूसरे दिन भी बिहार में कोई मरीज नहीं मिला है|

अस्पताल प्रशासन द्वारा सिवान निवासी चार युवकों को एंबुलेंस से उनके घर भिजवाया गया, जबकि खेमनीचक निवासी शरणम अस्पताल के एक कर्मी को परिजन अपने साथ ले गए। लेकिन अभी इन सभी को 14 दिनों तक अपने घर में ही क्वारेंटाइन रहना होगा।

इसके पूर्व पटना एम्स में भर्ती एक महिला मरीज एवं एनएमसीएच में तीन मरीज राहुल, फय्याज अहमद, पिंकी पूरी तरह से स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं। इस तरह बिहार में अब तक 9 मरीजों ने कोरोना से जिंदगी की जंग जीत ली है। काेराना मरीजाें के इलाज के बाद ठीक हाेने के मामले में बिहार देश के सभी राज्याें में दूसरे स्थान पर है।

पहले नंबर पर छत्तीसगढ़ है। बिहार में साेमवार तक 32 पाॅजिटिव मिले हैं। इनमें 9 पूरी तरह स्वस्थ हाेकर घर लाैट चुके हैं। यानी 28 फीसदी कामयाबी अभी तक हासिल हुई है। वहीं छत्तीसगढ़ में कुल 10 काेराेना मरीजाें में 8 अब तक अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं।

इस सब के अलावा एनएमसीएच स्थित आईडीएच अस्पताल में अभी कोरोना पॉजिटिव भर्ती 8 लोगों का इलाज चल रहा है इनमें से भी एक युवक शरणम अस्पताल के एक अन्य कर्मी की पहली जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है दूसरी जांच होने और उसकी रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उसे भी डिस्चार्ज किया जाएगा।

बता दें कि बीते 48 घंटे में एक भी पॉजिटिव मरीज नहीं मिला है. सोमवार को कुल 755 सैंपल जांच को आए थे| इनमें आरएमआरआई में 395, आईजीआईएमएस में 310 और डीएमसीएच में 50 सैम्पलों की जांच हुई और ये सभी निगेटिव आए| बहरहाल अब भी 22 पॉजिटिव मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज जारी है जबकि एक की मौत हो चुकी है|

Search Article

Your Emotions

    %d bloggers like this: