उपेंद्र शर्मा बनें पटना के नये एसएसपी, लिपि सिंह को अनंत सिंह पर करवाई करने का मिला इनाम

बिहार सरकार ने 22 पुलिस अधिकारियों का तबादला किया है और 5 पुलिस अधिकारियों को प्रमोशन मिली है। उपेंद्र शर्मा पटना के नए एएसपी बनाए गए हैं। इससे पहले वे मोतिहारी के एसपी थे। पटना एसएसपी गरिमा मलिक को प्रमोशन मिला है। उन्हें अपराध अनुसंधान विभाग में डीआईजी बनाया गया है। निर्दलीय विधायक अनंत सिंह के खिलाफ कार्रवाई कर चर्चा में आईं बाढ़ एएसपी लिपि सिंह को भी प्रमोशन मिला है। उन्हें मुंगेर एसपी की जिम्मेदारी मिली है।

लिपि सिंह के इस कारनामे ने कराया उनका प्रमोशन

बाढ़ के एएसपी के तौर पर लिपि सिंह ने अनंत सिंह के साथ-साथ उनके कई सहयोगियों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई करते हुए बाहुबली विधायक के पूरे नेटवर्क को ध्वस्त किया था| लिपि सिंह के इसी कारनामे को ध्यान में रखते हुए बिहार सरकार ने उन्हें प्रमोशन देते हुए अब मुंगेर की एसपी बना दिया है|

उपेंद्र कुमार शर्मा को राजधानी पटना की जिम्मेदारी 

पटना एसएसपी गरिमा मलिक को डीआइजी में प्रोन्नति देकर अपराध अनुसंधान विभाग में तैनात कर दिया गया है। मोतिहारी एसपी व 2008 बैच के आइपीएस अधिकारी उपेंद्र कुमार शर्मा को राजधानी पटना का वरीय पुलिस अधीक्षक बनाया गया। मूलरूप से सिवान के रहने वाले उपेंद्र कुमार शर्मा ने बिहार के कई जिलों की कमान संजभाली है।

बताते चलें कि आइपीएस अधिकारी उपेंद्र कुमार शर्मा ने सिंदरी (धनबाद, झारखंड) से प्राथमिक शिक्षा हासिल की। इसके बाद उन्होंने बड़ोदरा (गुजरात) की एमएस यूनिवर्सिटी से मेकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की। 2008 में यूपीएससी (संघ लोक सेवा आयोग) की परीक्षा दी और देश में 125वीं रैक लाकर भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी बने। ट्रेनिंग समाप्त करने के बाद उनकी पहली पोस्टिंग भभुआ एएसपी के रूप में हुई। इसके बाद उन्होंने पटना का सिटी एसपी (पश्चिमी) बनाया गया। करीब पांच महीने बाद उन्हें जमुई का पुलिस अधीक्षक बनाया गया। इसके बाद वे दरभंगा एसएसपी, औरंगाबाद एसपी, बक्सर एसपी सहित अन्य महत्वपूर्ण पदों पर काबिज रहे।

Search Article

Your Emotions

    %d bloggers like this: