998 Views

बिहार उपचुनाव: जेदयू ने तीनों पर चुनाव नहीं लड़ने का किया ऐलान, जानिए क्यों?

बिहार उपचुनाव को लेकर जेदयू ने बडा ऐलान किया है। जेदयू ने कहा कि वो तीनों सीटों के लिए वो अपने उम्मीदवार मैदान में नहीं उतारेगी। जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण ने इस बात का एलान किया।

गौरतलब है कि राज्य में लोकसभा की एक और विधानसभा की रिक्त दो सीटों पर उप चुनाव की तैयारी शुरू हो चुकी है। अररिया लोकसभा के साथ कैमूर और जहानाबाद विधानसभा क्षेत्र के लिए उप चुनाव कराया जाना है।

जेदयू के इस ऐलान के बाद सीटों को लेकर एनडीए में मची घमेसान तत्काल कम होने की असार है। साथ ही इस एलान से भाजपा समेत एनडीए के अन्य घटक दलों का रास्ता साफ हो गया है और इन तीनों सीटों पर अपनी उम्मीदवारी को लेकर वे निश्चिंत हो गये हैं। जदयू के इस उप चुनाव से दूर हटने से अब एनडीए में बीजेपी दो सीटों जबकि रालोसपा एक सीट पर अपने उम्मीदवार उतार सकती है लेकिन मांझी की दावेदारी को लेकर पेंच फंसना तय है।

गौरतलब है कि जहानाबाद विधानसभा सीट के लिए हो रहे उपचुनाव में एनडीए के घटक दल भाजपा, हम, रालोसपा के बीच यहां अपने प्रत्‍याशी उतारने के लिए खिंचतान बढ़ गई है।

राजद विधायक मुद्रिका यादव के निधन के बाद खाली हुए इस सीट पर पार्टी की ओर से उनके बेटे सुदय यादव का प्रत्‍याशी बनना लगभग तय है। वहीं, दूसरी ओर एनडीए के घटक दल भाजपा, हम, रालोसपा के बीच यहां अपने प्रत्‍याशी उतारने के लिए खिंचतान बढ़ गई है।

 

Search Article

Your Emotions

    %d bloggers like this: