बिहार के इस बेटी को इंग्लैंड की कनजरवेटिव पार्टी ने बनाया उम्मीदवार

कहा जाता है कि बिहार के लोगों में बच्चपन सें ही नेतृत्व की क्षमता रहती है। यही कारण है कि बिहारी लोग हर क्षेत्र में उच्च पद पर कायम है। भारत में तो इसकी साफ झलक तो दिखती ही है। उसके साथ-साथ विदेशों में भी कई उदाहरण मौजूद है।

बिहार की एक बेटी अनुपमा कुमार ज्योति ब्रिटेन की स्थानिये चुनाव लड़ रही है। अनुपमा को ब्रिटेन की कोंसेर्वेटिव पार्टी ने बेंशम मानोर के क्रयोदों के काउन्सिलर पद का उम्मीदवार बनाया है।

युनाइटेड किंडम का यह स्थानिए चुनाव 3 मई को होगा। यह चुनाव पूरे इंग्लैंड के अंदर होगा। इस से पहले यह चुनाव 2014 में हुआ था।

अनुपमा कुमार ज्योति

जानें कौन है अनुपमा कुमार ज्योति?

अनुपमा कुमार ज्योति बिहार के मुजफ्फरपुर की रहने वाली है और अभी वर्तमान में लंदन में रहती है। उन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई प्रभात तारा विद्यालय मुज़फ़्फ़रपुर से की। उसके बाद स्नातक की शिक्षा दिल्ली विश्वविद्यालय से पूरी की। यूनिवर्सिटी ओफ ससेक्स से पोस्ट ग्रैजूएशन करने के बाद वह समाज सेवा, हिंदी लेखन व ब्रिटेन की राजनीति में सक्रिय हो गयीं। वर्तमान में लंदन में हिन्दी भाषा में छपने वाली एकमात्र पत्रिका पुरवाई के संपादक मंडल में शामिल हैं। ब्रिटेन में कनजरवेटिव पार्टी की वरिष्ठ नेता व कार्यकर्ता भी है।

Search Article

Your Emotions

    %d bloggers like this: