डेक्सकनेक्ट ओपोरच्युनिटी अपडेट: अक्टूबर 01, 2017

डेक्सकनेक्ट ओपोरच्युनिटी अपडेट
अक्टूबर 01, 2017

 

पेप्सिको चेंज गेम चैलेंज

समय सीमा: अक्टूबर 5, 2017

इस प्रतियोगिता में बैचलर्स एवं मास्टर्स के स्टूडेंट्स भाग ले सकते हैं। सवाल है – “आपको भोजन और पेय पदार्थों में स्वास्थ्य और पोषण व्यवसाय शुरू करने के लिए 100,000 अमरीकी डालर दिए गए हैं। आप कौन से स्वास्थ्य और पोषण व्यवसाय शुरू करेंगे और क्यों?” जीतने वाली टीमों को पेप्सी से नौकरी की पेशकश की जाएगी और अपने विचारों को रखने के लिए दुबई और अमेरिका की पूरी तरह से वित्त पोषित यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा।

लिंक: http://www.dexconnect.org/blog/pepsico-change-the-game-challenge

 

बैंक ऑफ़ बरोदा फिनैथोन

समय सीमा: अक्टूबर 08, 2017

बैंक ऑफ़ बरोदा द्वारा आयोजित बड़ोदा फिनैथोन चैलेंज में टेक्नोलॉजी के छात्र, डेवेलपर्स, स्टार्टअप्स आकर आधुनिक बैंकिंग के लिए व्यवहार्य समाधान बनाने पर काम कर सकते हैं। तीन विजेता टीमों को 10 लाख रूपये की पुरस्कार राशि दी जाएगी।

लिंक: http://www.dexconnect.org/blog/bank-of-baroda-finathon-challenge

 

इंटरनैशनल मैथ ओलिंपियाड

समय सीमा: अक्टूबर 09, 2017

इंटरनेशनल मैथ ओलिंपियाड में कक्षा 1 से 12 के स्टूडेंट्स भाग ले सकते हैं। शैक्षणिक वर्ष 2017-18 के लिए यह फाउंडेशन पुरस्कार, छात्रवृत्ति, उपहार और सम्मान, आदि पर 15.2 करोड़ रूपये से अधिक खर्च करेगा। पंजीकरण स्कूलों के माध्यम से ही है।

लिंक: http://www.dexconnect.org/blog/international-math-olympiad

 

ओईसीडी इंटरनैशनल फ़ोटो कॉन्टेस्ट

समय सीमा: अक्टूबर 12, 2017

यूरोपीय संघ और ओईसीडी आपको एक शक्तिशाली तस्वीर के माध्यम से भविष्य के बारे में अपने विचारों और आकांक्षाओं को साझा करने को आमंत्रित कर रही है। प्रतियोगिता में 18 से 30 वर्ष के युवा भाग ले सकते हैं। दो विजेताओं को फ्रांस में होने वाले यूरोपीय संघ के अंतर्राष्ट्रीय सम्मलेन में जाने का मौका मिलेगा।

लिंक: http://www.dexconnect.org/blog/oecd-international-youth-photo-contest

 

टाटा ट्रस्ट्स वोकेशनल स्कॉलरशिप

समय सीमा: अक्टूबर 13, 2017

टाटा ट्रस्ट दसवीं एवं बारहवीं पास छात्र-छात्राओं को डिप्लोमा एवं डिग्री कोर्स की व्यावसायिक अध्ययन सम्बंधित पढाई के लिए छात्रवृत्ति देगा। 2016-17 में कक्षा 10 एवं 12 पास होने वाले युवा आवेदन कर सकते हैं।

लिंक: http://www.dexconnect.org/blog/tata-trusts-vocational-scholarship

 

एडोब इंडिया वीमेन इन टेक स्कॉलरशिप

समय सीमा: अक्टूबर 13, 2017

वीमेन इन टेक स्कॉलरशिप के माध्यम से एडोब विज्ञान और इंजीनियरिंग डोमेन में लैंगिक समानता बनाने की दिशा में प्रयास कर रहा है। यह छात्रवृत्ति पाने वालों के लिए 2018 में एडोब इंडिया में इंटर्नशिप, दो साल के लिए विश्वविद्यालय ट्यूशन फीस, कई सम्मेलनों में प्रवेश और शोध पत्रों के प्रकाशन को कवर करेगा।

लिंक: http://www.dexconnect.org/blog/adobe-india-women-in-tech-scholarship

 

 सीसीआई नैशनल लेवल एस्से कॉम्पीटीशन

समय सीमा: अक्टूबर 31, 2017

भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग द्वारा आयोजित इस राष्ट्रीय स्तर के निबंध लेखन प्रतियोगिता में स्नातक की पढाई कर रहे स्टूडेंट्स भाग ले सकते हैं। निबंध लिखने के दो विषय हैं – डिजिटल अर्थव्यवस्था का विकास या भारत में प्रतिस्पर्धा कानून प्रवर्तन के आठ वर्ष। विजेताओं को 1 लाख रूपये तक की पुरस्कार राशि दी जाएगी।

लिंक: http://www.dexconnect.org/blog/cci-national-level-essay-competition

 

एफ.आई.टी इंटरनैशनल टैक्सेशन एस्से कॉम्पीटीशन

समय सीमा: अक्टूबर 31, 2017

अंतरराष्ट्रीय कराधान फाउंडेशन द्वारा आयोजित इस परसियोतिता में स्कूल एवं कॉलेज में पढ़ रहे स्टूडेंट्स भाग ले सकते हैं। अंतरराष्ट्रीय कराधान के किसी भी विषय पर निबंध, यदि अधिकतम दस हजार शब्दों में, चयनित हो, तो विजेता को मुम्बई में दिसंबर में होने वाले अंतर्राष्ट्रीय कराधान सम्मेलन में मुफ्त प्रवेश के साथ पुरस्कृत किया जाएगा।

लिंक: http://www.dexconnect.org/blog/fit-international-taxation-essay-competition

 

हमदन इंटरनैशनल फोटोग्राफ़ी अवॉर्ड्स

समय सीमा: अक्टूबर 31, 2017

हमदन इंटरनैशनल फोटोग्राफ़ी अवार्ड्स 18 साल और उससे ऊपर की उम्र के युवा फोटोग्राफर को दुनिया भर से प्रतिस्पर्धा करने के लिए आमंत्रित करता है। इस साल के प्रतियोगिता का विषय है – “क्षण”। विजेताओं को कुल 125,000 अमेरिकी डॉलर पुरस्कार राशि में दी जाएगी।

लिंक: http://www.dexconnect.org/blog/hamdan-international-photography-awards

 

 प्राइम मिनिस्टर्स स्कालरशिप स्कीम

समय सीमा: नवंबर 15, 2017

पूर्व सैनिकों एवं पूर्व तट रक्षकों के आश्रितों को दिया जाने वाले इस छात्रवृत्ति के अंतर्गत कुल 5500 स्टूडेंट्स को 2200 रुपए प्रति माह की छात्रवृत्ति दी जाएगी। इस छात्रवृत्ति का उपयोग स्टूडेंट्स एक से पांच साल तक प्रोफेशनल कोर्स की पढाई में कर सकते हैं।

लिंक: http://www.dexconnect.org/blog/prime-minister-s-scholarship-scheme

 

इंडोयूएस साइंस एंड टेक फोरम

समय सीमा: नवंबर 15, 2017

यह कार्यक्रम भारतीय छात्रों को 8 सप्ताह की अवधि के लिए 2018 में साउथ कैलिफ़ोर्निया के विटरबि स्कूल ऑफ़ इंजीनियरिंग में एक शोध इंटर्नशिप करने का अवसर प्रदान करता है। वर्तमान में भारत में उच्च शिक्षा के मान्यता प्राप्त संस्थानों में इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, कंप्यूटर विज्ञान और कम्प्यूटेशनल विज्ञान में बैचलर्स या परास्नातक डिग्री हासिल करने वाले भारतीय छात्र आवेदन करने के लिए पात्र हैं।

लिंक: http://www.dexconnect.org/blog/indo-us-science-tech-forum

 

एंड्रू वर्ल्ड इंटरनैशनल डिज़ाइन कॉन्टेस्ट

समय सीमा: नवंबर 24, 2017

यह डिज़ाइन प्रतियोगिता दुनिया भर के स्टूडेंट्स एवं डिज़ाइन प्रोफेशनल के लिए खुली है। भाग लेने के लिए प्रतिभागियों को फर्नीचर के एक आइटम को डिज़ाइन  करना होगा जो आंद्रेयू वर्ल्ड द्वारा उल्लिखित सभी विशिष्टताओं को एकीकृत करता है। दो विजेताओं को 3000 एवं 1000 यूरो पुरस्कार में दिए जाएंगे।

लिंक: http://www.dexconnect.org/blog/andreu-world-international-design-contest

Search Article

Your Emotions