शपथ समारोह में शामिल हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

 

संसद के सेंट्रल हॉल में जब राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद का शपथ ग्रहण समारोह हो रहा था, उस दौरान गैलरी में सबकी निगाहें नीतीश कुमार की तरफ भी गईं. ऐसा इसलिए भी क्‍योंकि वह मीरा कुमार के बगल में बैठे थे. यह मौका इसलिए खास रहा क्‍योंकि राष्‍ट्रपति चुनावों में मीरा कुमार विपक्षी यूपीए की तरफ से उम्‍मीदवार थीं और नीतीश कुमार ने उनकी मुखालफत करते हुए रामनाथ कोविंद का समर्थन किया था. इस वजह से विपक्ष की एकता में फूट भी इस चुनाव में देखने को मिली थी.

दरअसल उस दौरान विपक्ष ने बिहार की बेटी मीरा कुमार की उम्‍मीदवारी का समर्थन नहीं करने के कारण नीतीश कुमार की आलोचना भी की थी. हालांकि उसका जवाब देते हुए नीतीश कुमार ने कहा था कि बिहार की बेटी को चुनाव हारने के लिए मैदान में क्‍यों उतारा गया? इस पृष्‍ठभूमि में राष्‍ट्रपति शपथ ग्रहण समारोह के दौरान मीरा कुमार के बगल में नीतीश कुमार की मौजूदगी चर्चा का विषय रही.

राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी भी बुधवार को पटना आयेंगे और शाम को ही कोलकाता चले जाने का कार्यक्रम है.

दिल्ली में राष्ट्रपति के रूप में रामनाथ कोविंद के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के बाद राज्यपाल बुधवार को पटना आयेंगे. वहीं, बुधवार को ही वह राजधानी में पूर्व निर्धारित तीन समारोहों में शामिल होंगे. बिहार के कार्यकारी राज्यपाल के रूप में शपथ ग्रहण करने के बाद वे पहली बार पटना आ रहे हैं. बुधवार को ही देर शाम उनके कोलकाता लौट जाने की संभावना है.

Search Article

Your Emotions

    %d bloggers like this: