अब गणेश नहीं रहा आर्ट्स टॉपर, उम्र छिपाने पर होगी गिरफ्तारी

बिहार बोर्ड के आर्ट्स टॉपर का गणेश कुमार का रिजल्ट निलंबित कर दिया गया।

बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने कहा कि आर्ट्स टॉपर गणेश पर उम्र छिपाने को लेकर केस दर्ज होगा। जल्द ही गणेश को गिरफ्तार किया जाएगा। आर्ट्स टॉपर का रिजल्ट स्थगित कर दिया गया है। टॉपर का का नाम टॉपर सूची से हटा दिया गया है। दूसरे टॉपर को टॉपर बनाया गया है।
आपको बता दें कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति और विवादों का रिश्ता पुराना रहा है। मंगलवार को इंटर साइंस, आर्ट्स और वाणिज्य का रिजल्ट घोषित होने के बाद ही सवाल उठने शुरू हो गये। सबसे पहला सवाल उन छात्रों और अभिभावकों की ओर से उठना शुरू हुआ, जिनके बच्चे फेल हुए व जो परीक्षार्थी फेल हुए हैं। इतना ही नहीं, बुधवार को भारी संख्या में इंटर में फेल छात्रों ने इंटर काउंसिल के सामने हंगामा किया, स्थिति इतनी बिगड़ी की पुलिस को लाठी चार्ज तक करनी पड़ी।
एक ओर जहां 13 लाख परीक्षार्थियों में से लगभग आठ लाख के फेल हो जाने के बाद रिजल्ट की विश्वसनीयता को लेकर हंगामा बरपा हुआ है, वहीं इंटर आर्ट्स के टॉपर गणेश ठाकुर को संगीत में मिले मार्क्स पर विवाद खड़ा हो गया है। उसे संगीत प्रैक्टिकल में 70 में 65 अंक मिले हैं। गणेश ठाकुर को संगीत की कोई बेसिक जानकारी भी नहीं है, तो फिर उसे 70 में 65 नंबर कैसे दिया जा सकता है। कि उसे सुर व ताल की जानकारी भी नहीं है। गणेश झारखंड के गिरिडीह का है और उसने समस्तीपुर से परीक्षा दी है और टॉपर हुआ है। अचानक गिरिडीह से उसका समस्तीपुर पहुंचना भी कई सवाल खड़े करता है।

Search Article

Your Emotions

    %d bloggers like this: