विदेशों में फैशन शो के लिए ड्रेस डिजाइन करेगी बिहार की ये बेटी, पेंटिंग में भी रखती है इंट्रेस्ट

मोतिहारी के रहने वाली एक छात्रा प्रियंका यादव उर्फ स्नेहा राय अपने माता-पिता, दोनों भाई और दोनों भाभी यानी पूरे परिवार के एक-एक सदस्य के शिक्षक-शिक्षिका होने के बावजूद स्नेहा ने अपने करियर की राह बदल कर फैशन डिजाइनिंग के क्षेत्र को चुना।

अभी इस कोर्स को करते हुए गत 26 मार्च को दिल्ली के कनॉट प्लेस में आयोजित “सच फैशन शो’ में स्नेहा राय की शो टॉपर सुनीता जाखड़ रहीं जो मिसेज इंडिया एक्सक्यूसाइट 2016-17 की विजेता हैं।

शो में स्नेहा के ड्रेस डिजाइनिंग देख बड़े-बड़े डिजाइनर चौंक गए। सब पर उनकी डिजाइन भारी पड़ी। इस शो से स्नेहा को काफी शोहरत मिली और सुखद परिणाम यह भी आया कि इन्हें विदेशों में फैशन शो के लिए ड्रेस डिजाइन करने के कई ऑफर मिले।

आगामी अगस्त में लंदन, यूएसए व दुबई में इनका फैशन शो होगा। एफ एंड एमआई इंस्टीट्यूट, दिल्ली के फैशन डायरेक्टर राज चाहर ने कहा कि प्रियंका प्रतिभाशाली स्टूडेंट हैं। सच फैशन शो में इनके डिजाइन काफी पसंद किए गए। आने वाले समय में विश्वस्तर पर ये अपना परफॉर्मेंस करेंगी। फिलहाल लंदन, यूएसए व दुबई का ऑफर है।

पेंटिंग में भी है शौक: स्नेहा को एक्टिंग का बेहद शौक है। स्कूल के दिनों से ही वह थियेटर के अलावा पेंटिंग, डांसिंग परफॉर्मेंस से जुड़ी रहीं। गिटार, पियानो बजाना भी उनका शगल है। वह देश-विदेश के विभिन्न फैशन शो में मॉडर्न कलेक्शन के साथ मधुबनी पेंटिंग और मंजूषा कलाओं को एक नया आयाम देना चाहती है। मोतिहारी में सरकारी फैशन डिजाइनिंग इंस्टीट्यूट हो और लक्मे फैशन शो, विल्स फैशन शो, इंडियन रनवे वीक जैसे इवेंट्स हो, ताकि यहां के छात्र-छात्राओं को भी एक नई दिशा मिल सके।

Search Article

Your Emotions

    %d bloggers like this: