1438 Views

खुशखबरी: बिहार में शिक्षकों की हड़ताल समाप्त, मूल्यांकन कार्य करने का निर्णय

बिहार में कई दिनों से चल रहें वित्त रहित शिक्षकों का अनिश्चित कालीन हड़ताल खत्म हो गया है . शनिवार को शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी के साथ शिक्षक संघ की वार्ता के बाद हड़ताल समाप्ति की घोषणा की गई है ।

शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी ने अपने आवास पर माध्यमिक शिक्षक संघ और वित्तरहित शिक्षकेत्तर संघ के साथ 3 घंटे तक बैठक की. बैठक के दौरान शिक्षकों की सेवा शर्त समेत कई मांगों के लेकर शिक्षा मंत्री ने आश्वासन दिया जिसके बाद संघ ने हड़ताल वापस लेने का फैसला किया. शिक्षा मंत्री ने माध्यमिक शिक्षक संघ के महासचिव शत्रुध्न प्रसाद सिंह और अध्यक्ष केदार पांडेय को हड़ताल वापस लेने के लिए धन्यवाद दिया.

 

हड़ताल समाप्ति के साथ ही शिक्षकों के उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन का बहिष्कार आन्दोलन भी समाप्त हो गया है. इससे पहले मंत्री से वार्ता में हड़ताली शिक्षकों की कई मांगों पर सैद्धांतिक सहमति बनी.

 

गौरतलब है कि सरकार से अपने कई मांगों को लेकर शिक्षक हड़ताल पर थे । जिससे इंटर और मैट्रिक बोर्ड परिक्षाओं के उत्तर पुस्तिकाओं के सही समय पर मूल्यांकन करना बोर्ड के लिए चुनौतीपूर्ण हो गया था तो वहीं छात्रों को भी रिजल्ट देर से आने का डर था ।

 

वार्ता समाप्ति के बाद माध्यमिक शिक्षक संघ ने तुरंत काम पर लौटने और मूल्यांकन कार्य में सहयोग देने का निर्णय लिया. शिक्षा मंत्री ने भी कहा कि सरकार और संघ के बीच बातचीत का दौरा लगातार चलता रहता है और उनकी मांगों के साथ-साथ कल्याण की बातों पर भी सरकार का ध्यान है.

Search Article

Your Emotions

    %d bloggers like this: