बिहार के बेगूसराय की बेटी ने आस्ट्रिया में लहराया तिरंगा

बिहार की धरती पर एक से बढ़कर एक प्रतिभावान लोग हैं। अपनी मेहनत और काबिलियत से इन्होंने हमेशा देश और समाज का नाम रौशन किया है। ऐसी ही एक बेटी है बेगूसराय की रूपाली झा जिसने विदेशी धरती पर भी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है।

 

मूक-बधिर रूपाली झा बेगूसराय जिला मुख्यालय से पांच किलोमीटर दूर मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के सूजा गांव निवासी अनिल झा की पुत्री है। रूपाली झा ने 14-24 मार्च तक ऑस्ट्रिया में आयोजित स्पेशल ओलंपिक विंटर गेम्स के फ्लोर हॉकी में अपने खेल का शानदार प्रदर्शन दिखाया। प्रतियोगिता में भारत की महिला टीम ने रजत पदक जीतकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत ही नहीं बल्कि बेगूसराय को भी गौरवान्वित किया है।

 

रूपाली के जीत के बाद बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है. सोशल साइट्स सहित रूपाली के गांव में लोग एक-दूसरे को बधाई दे रहे है। रूपाली की जीत पर ख़ुशी व्यक्त करते हुए रूपाली के पिता अनिल झा ने बताया कि यह हम लोगों के लिए खुशी का क्षण है। पूरा गांव इस जश्न की ख़ुशी में झूम रहा है. रूपाली ने विदेश में जाकर बिहार सहित देश का नाम रौशन किया है। इससे बड़ी बात हमारे लिए कुछ नही हो सकती।

 

रूपाली अपनी प्रतिभा से दूसरे दिव्यांगों के लिए भी प्रेरणा श्रोत बन गईं हैं। शिक्षिका चाची कामनी कुमारी ने कहा कि रूपाली ने जो सफलता हासिल की वह सभी को नसीब नहीं हो पाता है। चाची की मानें तो रूपाली पहले भी स्थानीय व राज्य स्तरीय कई मेडल जीत चुकी हैं।

Search Article

Your Emotions

    %d bloggers like this: